MENU

बनारस में रविंद्र पुरी कॉलोनी के विनाशकारी सड़क को विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने रुकवाया : अनुज डीडवानिया



 31/May/23

रवींद्रपुरी कल्याण समिति गठित, अनुज डीडवानिया बने अध्यक्ष, अंकुर अग्रवाल महामंत्री

वाराणसी की प्रतिष्ठित रवींद्रपुरी कॉलोनी के नागरिकों की बुधवार को आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में कॉलोनी वासियों द्वारा लोकहित हेतु रवींद्रपुरी कल्याण समिति का गठन किया गया। समिति के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी नगर के प्रतिष्ठित उद्यमी अनुज डीडवानिया को सौंपी गई एवं महामंत्री अंकुर अग्रवाल को मनोनीत किया गया। समिति में उपाध्यक्ष प्रकाश सुनेजा, संयुक्त मंत्री सिद्धेश जिंदल, कोषाध्यक्ष (सी.ए.)विनय अग्रवाल को चुना गया। प्रबंध समिति में अमित कुमार अग्रवाल, डा. मनोज शाह, संजीव शाह, किशन जालान, राजीव अग्रवाल, नवीन खनेजा, सईदुर रहमान, हेमन्त सिंह, राकेश गोयल एवम अजीत बजाज को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया।

 

रवींद्रपुरी कल्याण समिति के संरक्षक द्वय एडवोकेट अनिल बजाज एवं उमाशंकर अग्रवाल ने सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकारिणी सदस्यों को कालोनी हित में हमेशा तत्पर रहते हुए कार्य करने की प्रतिबद्धता जतायी।

 

सभा को संबोधित करते हुए समिति के संरक्षक उमाशंकर अग्रवाल जी ने कहा कि सड़क चौड़ीकरण एवं सड़क की ऊंचाई बढ़ाने के नाम पर नितांत अव्यवहारिक कार्य कराया जा रहा था। रवींद्रपुरी कॉलोनी वर्षों से सीवर ओवरफ्लो एवं जलजमाव झेलने को अभिशप्त है। अपर्याप्त सीवरेज एवं ड्रेनेज सिस्टम इसका मुख्य कारण है। इसमें तत्काल नई लाइन डालकर सुधार करने की जरूरत है।

इस बैठक में कॉलोनी के लगभग 100 से अधिक निवासियों की उपस्थिति में डॉ मनोज शाह की पहल पर कैंट विधायक माननीय सौरभ श्रीवास्तव के लिए उनसे प्राप्त सहयोग हेतु एक विशेष धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया गया। कॉलोनी के निवासियों ने क्षेत्रीय विधायक द्वारा प्राप्त सहयोग के लिए उनके प्रति आभार व्यक्त किया। पदाधिकारियों ने कहा कि बिना समुचित योजना बनाए कॉलोनी की मुख्य सड़क को 3 फुट ऊंचा किया जाना इस कॉलोनी को हमेशा के लिए बर्बाद कर देता। कॉलोनी के हित में विधायक जी द्वारा किया गया कार्य प्रशंसनीय है। सभा में इस बात पर आश्चर्य व्यक्त किया गया की इतनी सक्षम प्रशासनिक मशीनरी के होते हुए भी कॉलोनी में ऐसी विनाशकारी परियोजना किसके निर्देश पर लाई गई!

नवनिर्वाचित समिति अध्यक्ष अनुज डीडवानिया ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी रवींद्रपुरी कल्याण समिति नाम के अनुरूप ही कॉलोनी के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं। कालोनी की सड़क, सीवर, सुरक्षा संबंधी समस्याओं का हल करने के साथ ही समिति कॉलोनी में वृक्षारोपण, सरकारी विद्यालयों का उच्चीकरण, पार्कों की देखभाल एवं कॉलोनी में मेलजोल हेतु सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने पर विशेष ध्यान देगी।

समिति के महामंत्री अंकुर अग्रवाल ने इस बात पर हर्ष व्यक्त किया कि वर्षों बाद रवींद्रपुरी कॉलोनी के निवासी एकजुट हैं। कॉलोनी में आने वाली दैनिक समस्याओं जैसे अवैध पार्किंग, अवैध वेंडर एवं नशेड़ीयों के खिलाफ कार्यवाही हेतु तत्पर हैं। सूर्यास्त होते ही कॉलोनी में जगह-जगह ई रिक्शा, ऑटो एवं अन्य वाहन लगाकर उनके ड्राइवर व अन्य अवांछनीय तत्त्व खुले में शराब का सेवन करते हैं, जिससे यहां के नागरिक, विशेषकर महिलाएं और बच्चे घर से बाहर निकलने में असहज महसूस करते हैं।

समिति के वरिष्ठ सदस्य अजीत बजाज ने कहा कि कॉलोनी में पैदल चलने वाली पटरी के ऊपर अवैध वेंडरों का कब्जा हो गया है जिससे पैदल चलने वाले लोग सड़क पर चलने को मजबूर हैं। हर समय पैदल चलने वालों के दुर्घटना में घायल होने का डर बना रहता है। बरसात शुरू होने के पहले ही सड़क का समुचित निर्माण कर राहगीरों के लिए पटरी भी अतिक्रमण मुक्त कराकर पैदल चलने योग्य बनाना अत्यंत आवश्यक है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3972


सबरंग