MENU

सीएम योगी ने किया एनडीआरएफ वाराणसी के बचावकर्मियों को सम्‍मानित



 03/Jun/23

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण (एसडीएमए) के नए भवन के शिलान्यास के अवसर पर मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अन्य गणमान्य व्यक्तियों के साथ कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहे। इस अवसर पर पुरस्कार समारोह का आयोजन गोमती नगर विस्तार, लखनऊ में किया गया था। समारोह के दौरान 11 एनडीआरएफ वाराणसी के बचावकर्मियों को 24 जनवरी 2023 को अलाया अपार्टमेंट ढहने की घटना के अंतर्गत, हजरतगंज, लखनऊ (उत्तर प्रदेश) में फंसे पीड़ितों में पांच व्यक्तियों के बहुमूल्य जीवन को बचाने के लिए प्रशंसा पत्रों से सम्मानित किया गया, जिसका नेतृत्व मनोज कुमार शर्मा, उप महानिरीक्षक एनडीआरएफ वाराणसी द्वारा किया गया था।

सीएम योगी ने एनडीआरएफ कर्मियों के पेशेवर कौशल की सराहना की। सम्मान प्राप्त करने वाले कर्मियों में निरीक्षक विनय कुमार, निरीक्षक जितेंद्र यादव, मुख्य आरक्षी अखिलेश कुमार, आरक्षी पुष्पेंद्र सिंह और आरक्षी मनीष कुमार रहे।

इस कार्यक्रम में मौजूद अनूप प्रधान (राज्य के राजस्व मंत्री), लेफ्टिनेंट जनरल- रवींद्र प्रताप साही (एसडीएमए के उपाध्यक्ष) और डॉ. राजेश्वर सिंह (विधायक) भी इस कार्यक्रम के साक्षी बने और पुरस्कार के लिए बचावकर्ताओं को दिल से बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6694


सबरंग