MENU

GAZIPUR News : एटीएस के हत्थे चढ़ा जाली नोट छापकर तस्करी करने वाला 50 हजार का इनामिया बदमाश



 09/Jun/23

गाजीपुर। गाजीपुर पुलिस के साथ यूपी एटीएस की वाराणसी फिल्ड टीम ने बृहस्पतिवार को दोपहर में छापा मारकर नकली नोट छापने वाले गिरोह के एक सदस्य को हिरासत में लिया हैं। आरोपी के पास से प्रिंटर, कागज, स्याही व अन्य प्रकार की सामग्री बरामद हुई है। जानकरी के मुताबिक पांडे मोड़, मैदपुर थाना जमानिया निवासी आरोपित बबलू बिंद उर्फ बाबिल बिहार के जनपद गया में जाली भारतीय गुद्रा को छापकर पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में तस्करी के माध्यम से पहुंचाता था, जिसके संबन्ध में गिरोह के 6 लोगों को गाजीपुर जनपदीय पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर थाना कोतवाली जनपद गाजीपुर में मु.अ.स. 19/23 धारा 489(A) 489 (B) 489 (C) 489(D) पंजीकृत कराया गया था।

एटीएस ने बताया कि इस गिरोह का प्रमुख सरगना बिहार राज्य के जनपद गया का रहने वाला है, जो प्रिंटिंग प्रेस का प्रयोग कर जाली भारतीय मुद्रा छापता है एवं गिरोह के अन्य सदस्यों के सहयोग से देश के अलग-अलग हिस्सों में पहुंचाने एवं खपत करवाने का काम भी करता है। मुकदमा पंजीकृत होने के उपरांत से ही अभियुक्त बबलू बिंद उर्फ बाबिल फरार था, जो कि लगातार अपनी जगह बदल-बदल कर छिपकर रह रहा था, जिस पर पुलिस उपमहानिरीक्षक, वाराणसी द्वारा 28 अप्रैल 2023 को पचास हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। एटीएस के उच्चाधिकारियों के निर्देशों के क्रम में उपरोक्त अभियुक्त बबलू उर्फ बाबिल बिन्द की गिरफ्तारी हेतु एटीएस की वाराणसी फील्ड यूनिट सक्रिय थी, जिसके परिणाम स्वरूप बृहस्पतिवार को गाजीपुर जनपद के जमनिया थाना क्षेत्र से वाराणसी फील्ड इकाई द्वारा अभियुक्त बबलू उर्फ बाबिल बिन्द को गिरफ्तार किया गया।

एटीएस के अधिकारियों ने बताया कि अभियुक्त बबलू बिन्द उर्फ बाबिल एक शातिर एवं अभ्यस्त तस्कर है, जो लगातार इस प्रकार के अपराधों में शामिल रहकर तस्करी का कार्य कर रहा था एवं पूर्व में हत्या पोरी, मारपीट, गंगस्टर अनेक अपराधों में जेल जा चुका है। इस गिरोह के अन्य सदस्यों पर शीघ्र ही कार्यवाही की जाएगी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9285


सबरंग