MENU

जेआरएस ट्यूटोरियल के ईशान सिंह आईआईटी जेईई एडवांस 2023 में सामान्य श्रेणी में AIR - 465 प्राप्त कर बने सिटी टॉपर



 20/Jun/23

आई.आई.टी.-जे.ई.ई. (एडवांस) की प्रवेश परीक्षा में जे.आर.एस. ट्यूटोरियल के छात्रों ने शानदार सफलता अर्जित की है। संस्था के 95 छात्रों ने टॉप 20000 में रैंक हासिल करके संस्था का गौरव बढ़ाया। जिसमें ईशान सिंह AIR - 465 (जनरल) एवं सिद्धांत बरनवाल AIR - 90 (Gen-EWS) की सफलता विशेष  रूप से उल्लेखनीय है। साथ ही आयुष प्रियदर्शी AIR - 1415 (OBC -241), आयुष राय AIR - 2758 (Gen-EWS - 288), आशुतोष चतुर्वेदी AIR-3053, प्रिंस कुमार AIR-3264 (Gen-EWS - 359), अभय कुमार AIR - 3493 (Gen-EWS- 387), प्रतीक गुप्ता  AIR-4832 (OBC-931) एवं प्रवेश तिवारी AIR-4889 (Gen-EWS-569) की सफलता भी उल्लेखनीय है।

जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स JEE (Advanced) - 2023 में ऐसे सफल छात्र जिनको अच्छा इंस्टिट्यूट और मनचाही ब्रांच नहीं पर मिल पा रही हो और वह अपनी रैंक सुधारना चाहते हैं ऐसे छात्रों के लिए रैंकर सुपर बैग चलाया जा रहा है इन छात्रों को कम से कम 10% से लेकर 100% छूट के साथ छात्रावास में रहने एवं खाने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगा साथ ही साथ NEET (PMT) - 2023 में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले ऐसे छात्रों के लिए जो अगले साल अपनी रैंक सुधारना चाहते उनके लिए अलग से PMT - Supet Elite बैच चला रहा है। ऐसे छात्रों को फीस में कम से कम 10% से लेकर 100% छूट के साथ छात्रावास में रहने एवं खाने की निशुल्क सुविधा प्रदान करेगा।

जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स के छात्रों की भारी सफलता यहां के प्रतियोगी वातावरण, अध्यापकों के उचित मार्गदर्शन एवं विद्यार्थियों की लगन और कड़ी मेहनत का परिणाम है संस्था के निदेशक एके झा ने बताया कि प्रतिस्पर्धा के इस दौर में जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स के सही दिशा निर्देश, व्यक्तिगत जानकारी और छात्रों में आत्मविश्वास की भावनाओं को भरने का यह परिणाम है कि यहां के छात्र अखिल भारतीय स्तर पर जे.आर.एस. ट्यूटोरियल तथा काशी का नाम रोशन कर रहे हैं।

संस्था के निदेशक ए.के. झा के अनुसार इतनी अधिक संख्या में छात्रों की सफलता जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स के फाउंडेशन कोर्स की सार्थकता को प्रमाणित करता है इस कोर्स के विद्यार्थी अपनी-अपनी बोर्ड की परीक्षा में सफल प्राप्त अंकों के साथ सफलता अर्जित करने के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओ मैं भी अच्छे रैंको के साथ सफल होते हैं।

ज्ञातव्य है कि अपनी स्थापना वर्ष से ही जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स ने अपनी श्रेष्ठता का जो परचम लहराया वह आज तक कायम है और प्रतिवर्ष यहां से अनेक छात्र देश के विभिन्न इंजीनियरिंग एवं मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश प्राप्त करके संस्था एवं काशी का गौरव बढ़ा रहे हैं संस्था इस वर्ष की आई.आई.टी.-जे.ई.ई. में सफल सभी विद्यार्थियों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2791


सबरंग