MENU

जैपुरिया बाबतपुर की पूर्व छात्रा नव्या मिश्रा का नीट परीक्षा में 71 वां स्थान प्राप्त करने पर हुआ सम्‍मान



 30/Jun/23

एकाग्रता व इच्छाशक्ति से हुआ लक्ष्य हासिल : नव्या मिश्रा

सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस की पूर्व छात्रा नव्या मिश्रा ने 720 में से 705 अंक प्राप्त करके नीट यूजी में जनरल कैटेगरी रैंक में 71 वां स्थान प्राप्त करके अपने परिवार, विद्यालय एवं शिक्षकों का नाम रशन किया है। सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नव्या का बुके देकर एवं माला पहना कर शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय ने स्वागत व स्मृति चिन्ह प्रदान कर परिवार सहित सम्मानित किया। अपने विचार साझा करते हुए नव्या मिश्रा ने इस सफलता का श्रेय अपने परिवार एवं गुरुजन को दिया एवं भविष्य में नीट के परिक्षार्थियो के लिए उन्होने कहा कि मन को एकाग्र कर के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ना चाहिए। अपनी बात को रखते हुए उन्होने कहा कि मेरी रुचि शुरु से ही विज्ञान में थी और बचपन में ही डॉक्टर बनने का सपना मैने देख लिया था जिसमें मेरे परिवार एवं स्कूल का पूरा सहयोग रहा, इस परीक्षा में सफल होने के लिए मुझे प्रतिदिन 10 घण्टे पढ़ाई करनी होती थी जिस का मुझे लाभ मिला। वाराणसी में शिक्षा का अच्छा माहौल है और यदि कुछ बातों पर ध्यान दे दिया जाए तो इसे प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी हेतु देश का अग्रणी स्थान बनाया जा सकता है। कार्यक्रम में उपस्थित छात्र – छात्राओं ने अपने सवाल किये जिनके उत्तर देकर नव्या मिश्रा ने उनके भविष्य के लिए शुभकामना दी।

तीन बहनों में मंझली बेटी नव्या मिश्रा के परिवार में उनके पिता आरके मिश्रा नवोदय विद्यालय जौनपुर में भौतिकी विज्ञान के अध्यापक है एवं माता मंजुलता मिश्रा गृहणी है। पिता आरके मिश्रा ने कहा कि यह उपलब्धि प्राप्त कर बचपन से ही पढ़ाई के प्रति गंभीर नव्या ने संकल्प, कड़ी मेहनत और अनुशासन के महत्व को चरितार्थ किया है।

अपने संदेश में जैपुरिया स्कूल बाबतपुर के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने कहा कि जीवन में आगे बढ़ने के लिए छात्र–छात्राओं का सही फोकस और जरुरी मेहनत आवश्यक है। कार्यक्रम का संचालन ऋषि नारायण सिंह ने किया।

जैपुरिया बाबतपुर की ओर से शिक्षक अनिल भारती एवं उमाशंकर गिरी ने नव्या मिश्रा एवं उनके अभिभावक को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया एवं मिठाई खिलाकर खुशियां व्यक्त की।

नव्या मिश्रा की इस उपलब्धि के लिए विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, आयुष्मान बजाज, प्रधानाचार्या सुधा सिंह आदि ने भी अपनी शुभकामनाएं एवं बधाइयां ज्ञापित की है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5039


सबरंग