MENU

किसी भी संस्थान की वास्तविक पूंजी हैं पुरातन छात्र : प्रो. रजनीश कुंवर



 01/Jul/23

हरिश्चंद्र महाविद्यालय में आयोजित हुआ पुरातन छात्र सम्मेलन

वाराणसी : हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पुरातन छात्र सम्मेलन 2022-23 भारतेन्दु हरिश्चंद्र पुरातन छात्र संघ के बैनर तले आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वाराणसी के स्नातक संसदीय क्षेत्र के एम.एल.सी. आशुतोष सिन्हा व अध्यक्ष प्राचार्य प्रो. रजनीश कुंवर रहे। मुख्य अतिथि आशुतोष सिन्हा ने छात्र समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि मुझे गर्व हो रहा है कि पुरातन छात्र समाज का हित और उनकी उन्नति एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। महाविद्यालय द्वारा सशक्तिकरण किए गए पुरातन छात्रों ने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी योगदान के माध्यम से अपार प्रगति की है। उनका ज्ञान, अनुभव और दृष्टिकोण समृद्ध संसाधनों के साथ एक महत्वपूर्ण संपदा है। मुख्य अतिथि ने हरिश्चंद्र स्नातकोत्तर महाविद्यालय तथा पुरातन छात्र संगठन इकाई को हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्राचार्य प्रो. रजनीश कुंवर ने सम्मेलन के महत्व को बताते हुए कहा कि हमारे पुरातन छात्र समाज की प्रगति का एक महत्वपूर्ण संकेत इस सम्मेलन की अवधारणा है। हमारे यहां के अलुमिनाई छात्रों ने संगठन के विभिन्न क्षेत्रों में बड़ी सफलता प्राप्त की है। यह सम्मेलन एक अवसर है जहां वर्तमान छात्रों को उन्नति के मार्गदर्शन के साथ-साथ पुरातन छात्रों से सीखने का भी अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान की पूंजी उसके पुरातन छात्र होते हैं जो समाज में प्रगति, विकास तथा उत्थान के प्रयासों को बढ़ावा देते हैं।

कार्यक्रम के संयोजक प्रो. अनिल कुमार ने बताया कि इस सम्मेलन में 50 अलुमिनाई छात्रों ने भाग लिया है। हम सभी एक साथ मिलकर अपने अनुभव और ज्ञान का आदान-प्रदान करते हैं, जो पुरातन छात्र समाज के विकास के लिए महत्वपूर्ण है। हम यहां पुरातन छात्रों के माध्यम से अपने समय के बारे में सीख सकते हैं, उनके अनुभवों से प्रेरणा ले सकते हैं और उनकी सफलता के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। प्रो० अनिल कुमार ने नवीन छात्रों का आह्वान किया कि आने वाली पीढ़ी सुसंस्कारित हो। इस अवसर पर पुरातन छात्रों ने अपने अनुभवों को साझा किया।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रो. अशोक कुमार सिंह, प्रो. पंकज कुमार सिंह, प्रो. प्रभाकर सिंह, डॉ. सत्येंद्र कुमार सिंह, डॉ. वन्दना पांडेय, प्रो. संजय श्रीवास्तव, प्रो. अमित कुमार जायसवाल, डॉ. राम आशीष, रवि प्रकाश, अजय जायसवाल, आलोक कपूर, डॉ. पंकज कुमार श्रीवास्तव सहित महाविद्यालय के सभी शिक्षक, कर्मचारी व विद्यार्थी उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9196


सबरंग