MENU

स्टाम्प मंत्री रविंद्र जायसवाल ने नवसृजित उप निबन्धक कार्यालय का ऑनलाइन किया शुभारंभ



 04/Jul/23

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने कमिश्नरी स्थित जिला सूचना विज्ञान केंद्र कार्यालय (एनआईसी) से वीडियो कांफ्रेंसिंग द्वारा शाहजहांपुर के नवसृजित उप निबन्धक कार्यालय, कलान का ऑनलाइन शुभारंभ किया। इस अवसर पर प्रदेश के आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र 'दयालु' भी उपस्थित रहे। उक्त उप निबन्धक कार्यालय कलान, शाहजहांपुर का सृजन, तहसील जलालाबाद से पृथक कर सृजित किया गया है।

शुभारंभ अवसर पर मंत्री रविंद्र जायसवाल ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशन में जनसुविधाओं की वृद्धि और उत्तम प्रशासन के क्रम में उत्तर प्रदेश राज्य में कानून व्यवस्था सुदृढ़ होने के कारण आकर्षित होकर, उत्तर प्रदेश के बाहर के बहुत सारे लोग अपने आवास और उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए सम्पत्तियों का क्रय कर रहे हैं, जिसके कारण निबन्धन विभाग के कार्यालयों में विभिन्न प्रकार के लेखपत्रों के पंजीयन की संख्या में उत्तरोत्तर वृद्धि हो रही है, जिससे उत्तर प्रदेश सरकार के राजकोष में भी उल्लेखनीय वृद्धि परिलक्षित है। उन्होंने बताया कि निबन्धन विभाग अपने कार्य संस्कृति को उत्कृष्ट एवं जनोन्मुखी बनाने के क्रम में आवश्यकतानुसार नवीन उप निबन्धक कार्यालयों का सृजन कर रहा है, जिससे सुदुरवर्ती क्षेत्रों में भी निबन्धन विभाग की सेवाएं सहजता से लोगो को उपलब्ध हो सके।

इस अवसर पर महानिरीक्षक निबन्धन, उत्तर प्रदेश, अपर महानिरीक्षक निबन्धन (प्रशासन), अपर महानिरीक्षक निबन्धन (पश्चिमी क्षेत्र), अपर महानिरीक्षक निबन्धन (पूर्वी क्षेत्र), उप महानिरीक्षक निबन्धन वाराणसी/बरेली मण्डल, सहायक महानिरीक्षक निबन्धन वाराणसी/शाहजहांपुर एवं सम्बन्धित जनपद के समस्त उप निबन्धकगण एवं तहसील कलान के गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8583


सबरंग