MENU

NEET (PMT) 2023 : जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा में संस्थान के सभी सफल विद्यार्थियों को मेडल एवं पुरस्कार देकर किया सम्मानित



 08/Jul/23

मेडिकल एवं इंजिनीयरिंग की प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिये अग्रणी कोचिंग संस्थान जेआरएस ट्यूटोरियल्स, वाराणसी ने हेरिटेज पैलेस, चौकाघाट में इस वर्ष 2023 के NEET (PMT) मेडिकल की प्रवेश परीक्षा में चयनित अपने छात्रों के सम्मान में अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया। समारोह के मुख्य अतिथि प्रो. आरएन चौरसिया (न्यूरोलॉजी विभाग), आई.एम.एस., बी.एच.यू. थे। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि द्वारा मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। डा. ओपी सिंह ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया एवं ए.के. झा ने संस्था का विवरण प्रस्तुत कर सभी आगन्तुकों एवं छात्रों का स्वागत करते हुए आभार प्रकट किया। समारोह में संस्था के सभी सफल छात्रों को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस वर्ष 2023 की NEET PMT की प्रवेश परीक्षा में संस्था के 102 छात्रों ने टॉप 25000 में रैंक प्राप्त किया। इन सभी छात्रों को MBBS में दाखिला मिलने की उम्मीद है। जेआरएस के प्रशान्त यादव ने 720 में 705 मार्क्स ला करके ओबीसी कैटेगरी में 25 रैंक और Overall AIR 146 प्राप्त किया। मार्क्स के हिसाब से ये वाराणसी तथा पूर्वाचल का टॉपर है। सौरजीत मोहन्ती ने 720 में 700 मार्क्स प्राप्त करके सामान्य श्रेणी में 156 रैंक और Overall AIR 205 प्राप्त किया है। इसी क्रम में अभिनव कुमार यादव ने 720 में से 696 मार्क्स प्राप्त किया है, और इनका Overall AIR 383 है एवं ओबीसी कैटेगरी में 78 रैंक है। अन्य सफल छात्रों में सृष्टि दुबे Overall AlR 919, संदीप चौधरी Overall AIR 1100, आदित्य पाण्डेय Overall AIR 1163, यतीश पी० व्याद्गी Overall AIR 1283, विवेक कुमार सिंह Overall AIR 2032, रमाकान्त शर्मा Overall AIR 2381, नीरज पाण्डेय Overall AIR 2676, अभिनव सिंह Overall AIR 2773 की सफलता उल्लेखनीय है। जेआरएस ट्यूटोरियल्स NEET (PMT) - 2023 में अच्छे अंक प्राप्त करने वाले ऐसे छात्रों के लिए जो अगले साल अपनी रैंक सुधारना चाहते हैं के लिये अलग से PMT - Super-Elite बैच चला रहा है। ऐसे छात्रों को फीस में कम से कम 10% से लेकर 100% छूट के साथ छात्रावास में रहने एवं खाने की निःशुल्क सुविधा प्रदान करेगा। साथ ही साथ IIT-JEE (Adv) – 2023 में ऐसे सफल छात्र जिनको अच्छा Institute और मनचाही ब्रांच नहीं मिल पा रही हो और वो अपनी रैंक सुधारना चाहते हैं ऐसे छात्रों के लिए Ranker Super वैच चला रहा है जिसमें सिर्फ IIT-JEE में रैंक पाने वाले छात्र रहेंगे और इन छात्रों को कम से कम 10% फीस में छूट से लेकर 100% फीस में छूट के साथ हॉस्टल में रहने एवं खाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की जायेगी।

इस अवसर पर बोलते हुए मुख्य अतिथि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के प्रो. आरएन चौरसिया ने कहा कि मेडिकल के किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता अर्जित करना आसान नहीं होता है। सफलता पाने का कोई छोटा रास्ता भी नहीं होता इसके लिए तो निरन्तर उचित मार्गदर्शन के साथ प्रयास करना होता है।

ज्ञातव्य है कि जेआरएस ट्यूटोरियल्स ही एकमात्र संस्थान है जहाँ पर औसत दर्जे का छात्र भी सही मार्गदर्शन प्राप्त करके सफलता की नई ऊँचाई प्राप्त कर लेता है। इसका मुख्य कारण यह है कि यहाँ के योग्य अनुभवी शिक्षक कठिन से कठिन विषयों के मूलभूत सिद्धान्तों को इतने स्वाभाविक, सरल एवं रोचक ढंग से समझाते हैं कि बच्चों में विषय की समझ से साथ-साथ नया आत्मविश्वास पैदा होता है जिससे उनमें इंजीनियरिंग एवं मेडिकल जैसे कठिन परीक्षाओं में भी सफल होने का जुनून पैदा हो जाता है और वे अपने लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेते है।

वर्तमान समय में विभिन्न कोचिंग संस्था भ्रामक विज्ञापनों के माध्यम से विद्यार्थियों एवं अभिभावकों के मन में भ्रम की स्थिति उत्पन्न कर रहे है जिससे कोचिंग संस्थानों की विश्वसनीयता प्रभावित हो रही है। ऐसे में जेआरएस ट्यूटोरियल्स अपने इस समारोह के माध्यम से अपनी विश्वसनीयता को प्रमाणित करता है। अपनी स्थापना वर्ष से ही यह संस्थान अनेकों छात्रों को मेडिकल एवं इंजिनीयरिंग की प्रतिष्ठापरक परीक्षाओं में सफलता दिलाता रहा है।

निदेशक एके झा ने बताया कि हम आमक आश्वासनों में नही वरन् इमानदार प्रयासों में विश्वास करते हैं। इसके लिए पूरी निष्ठा के साथ परिश्रम की आवश्यकता होती है। इस संस्थान के सभी शिक्षकगण ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हैं। जे. आर. एस. ट्यूटोरियल्स के छात्रों का प्रतिवर्ष मेडिकल एवं इंजिनीयरिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं में भारी सफलता प्राप्त करना संस्था के उत्कृष्टता का प्रमाण है। संस्था से प्रतिवर्ष हजारों छात्र मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में लगातार सफल होते रहे है। इस वर्ष भी संस्था ने अपनी लगन एवं परिश्रम के द्वारा अपनी परम्परा को कायम रखा है। उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि हम आगे भी इस परम्परा को कायम रखने के लिए कटिबद्ध हैं।

अन्त में ओपी सिंह के धन्यवाद ज्ञापन से कार्यक्रम का समापन हुआ। इस अवसर पर सभी सफल छात्र, उनके अभिभावक एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7033


सबरंग