MENU

अवैध कब्जे की बात सुनकर मंत्री का चढ़ा पारा, मामले में कड़ी कार्रवाई के लिए पुलिस कमिश्नर को दिए निर्देश



 11/Jul/23

मंत्री ने घर-घर संपर्क कर बताई केंद्र की मोदी सरकार की 9 वर्ष की उपलब्धियां

वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालु"  ने प्रधानमंत्री जनसंपर्क कार्यालय में जनसुनवाई की। मंत्री डा. दयाशंकर मिश्र "दयालु" का मानना है कि जनता और सरकार के मध्य सदैव संवाद बना रहना चाहिए, तभी हम जनता की दुख, तकलीफ और समस्याओं से रूबरू हो पाएंगे और समस्याओं के समाधान का मार्ग प्रशस्त होगा। जनसुनवाई के दौरान मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र "दयालु" को प्राप्त प्रार्थना-पत्रों में-गोला दीनानाथ के प्रतिष्ठित किराना व्यवसायी शंकर लाल सोमानी ने जनसुनवाई के दौरान दिए गए अपने प्रार्थना पत्र में कहा कि हरतीरथ (थाना कोतवाली) स्थित उनके एक बड़े गोदाम को अल्पसंख्यक समुदाय के दबंग व्यक्ति द्वारा पीछे का ताला तोड़कर अवैध कब्जा कर लिया गया है और गोदाम में रखे हुए लाखों रूपए के किराने के उत्पाद भी गायब कर दिये गए। इसपर मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने तत्काल मामले का संज्ञान लेते हुए वाराणसी पुलिस कमिश्नर को फोन कर उक्त मामले की जानकारी दी और जांच उपरांत सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

इस क्रम में प्रार्थिनी पूर्णिमा सिंह ने अपने प्रार्थना पत्र में गुहार लगाई कि विगत कई महीनों से उनकी तबीयत खराब चल रही है और उनके पति अवधेश कुमार सिंह नगर पालिका परिषद बलिया में बतौर कर अधीक्षक पद पर कार्यरत हैं जिसके कारण उनके दवा ईलाज पर ध्यान देने में असमर्थ हैं। अतः उनके पति का ट्रांसफर नगर निगम लखनऊ, प्रयागराज या वाराणसी किया जाए जिससे उनका ईलाज सुचारु रूप से हो सके।

इसी प्रकार वाराणसी की रहने वाली नीतू खरवार ने अपने प्रार्थना पत्र में गुहार लगाई कि दिनांक 7 जुलाई को अधिक वर्षा होने के कारण उनका घर गिर गया और वह अपने परिवार संग बेघर हो गई। अतः शासन उनकी माली हालत देखते हुए उन्हें नया घर बनाने के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करने की कृपा करे।

इस तरह के अनेक मामलों का संज्ञान लेते हुए मंत्री डा.दयाशंकर मिश्र "दयालु" ने संबंधित विभाग को अविलंब कार्यवाई के निर्देश दिए और कई मामलों का त्वरित निस्तारण किया।

जनसुनवाई में कार्यालय प्रभारी शिवशरण पाठकमंत्री के जनसंपर्क अधिकारी गौरव राठी, शैलेंद्र मिश्रा सौरभ पाठक कौशल मिश्रा सौरभ राय जय विश्वकर्मा प्रमोद राय आदि सहयोग के रूप में उपस्थित थे।

महाजनसंपर्क अभियान के तहत घर घर जनसंपर्क अभियान की अवधि बढ़ने के बाद अब कार्यकर्ताओ के साथ जनप्रतिनिधियों ने अभियान तेज कर दिया है। इस क्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र "दयालू" ने बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के साथ  बूथ नंबर 2425 श्रीनगरकॉलोनी एवं सिद्धगिरी बाग मुहल्लों के प्रत्येक घर में सघन संपर्क किया सम्पर्क के दौरान राज्य मंत्री दयालू ने घरों के बाहर स्टिकर लगाए और केंद्र सरकार की 9 वर्षों की उपलब्धियों का पत्रक देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में पार्टी द्वारा जारी नंबर 9090902024 पर  लोगों से मिस्ड कॉल कराया और प्राप्त लिंक को भरवाने का भी कार्य किया।

संपर्क अभियान में महानगर उपाध्यक्ष आत्मा विशेश्वर,पार्षद सिंधु सोनकर,मॉडल अध्यक्ष अभिषेक वर्मा "गोपाल", गौरव राठी रवि सर्राफ, अरुण पांडेय,सतनाम सिंह सौरभ राय आदि मुख्य रूप से शामिल थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1634


सबरंग