MENU

जैपुरिया बाबतपुर - माता–पिता, शिक्षक, एवं अतिथि को देवता मानने वाले बच्चों के प्रगति की राह हो जाती है आसान : श्रीकांत शर्मा, व्‍यास



 14/Jul/23

 सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में आवासीय छात्र-छात्राओं को बालव्यास श्रीकांत शर्मा ने अपने आशीष वचनों से मार्गदर्शित किया। संस्कार से सफलता विषय पर अपना उद्बोधन देते हुए बाल व्यास ने कहा कि माता–पिता, शिक्षक, एवं अतिथि को देवता मानने वाले बच्चों की प्रगति की राह आसान हो जाती है। जीवन में बड़ी सफलता के लिए हमें पूरी जिम्मेदारी से अपनी दिनचर्या का पालन करना चाहिए। देवता का अर्थ ही देने वाला है और हम सबको देने वाले के प्रति कृतज्ञ होने के साथ स्वयं भी देते रहने का प्रयास करना चाहिए नहीं तो हम लेवता रह जाएंगे। विद्यालय परिवार की तरफ से श्रीकांत शर्मा महाराज का स्वागत विद्यालय प्रबंधन  एवं छात्र–छात्राओं ने पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्रम व प्रतीक चिन्ह प्रदान कर किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ संगीत विभाग के शिक्षक प्रशांत सिंह द्वारा मनमोहक भजन  से किया गया। अपने संदेश में विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने कहा कि जीवन में आध्यात्म एक प्रकाश पुंज की भांति राह दिखाता है और हम सबको भारतीय संस्कृति व इतिहास से प्रेरणा लेते रहना चाहिए।

इस अवसर पर छात्र छात्राओं के सवालों पर उत्तर देकर बाल व्यास ने सभी बच्चों की उत्सुकता को शांत किया एवं अपने हाथों से बच्चों में प्रसाद वितरण भी किया। एक प्रसिद्ध आध्यात्मिक गुरु से मिलने और उनका मार्गदर्शन प्राप्त करने का बच्चों का उत्साह देखते ही बनता है।

उक्‍त कार्यक्रम का संचालन प्रशांत सिंह, स्वागत राकेश सिंह ने किया। इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, आयुष्मान बजाज, प्रधानाचार्या सुधा सिंह, शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय, संजय कानोडिया, गोपाल अग्रवाल, रमेश यादव, विकास सिंह, गोविंद उपाध्याय, मोनिका यादव, अलीशा, कुमारी पुष्पा इत्यादि उपस्थित रहे। 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4680


सबरंग