MENU

सनबीम भगवानपुर के प्रांगण में दो दिवसीय कार्यक्रम महा बहस का हुआ समापन



 17/Jul/23

बहस, भारत में स्कूलों के लिए सबसे बड़ा बहस मंच है, जिसकी उपस्थिति पांच अलग-अलग देशों में है और भारत के 45 से अधिक शहरों में इसका गढ़ है, जो पिछले एक दशक से हजारों लोगों के जीवन को प्रभावित कर रहा है। भारत में स्कूलों के लिए सबसे बड़ा वाद-विवाद मंच, बहस का राष्ट्रीय सत्र समापन, महा बेहेस ईस्ट 2023, 16 जुलाई को शानदार सफलता के साथ संपन्न हुआ। प्रतिष्ठित सनबीम इंग्लिश स्कूल भगवानपुर में आयोजित इस कार्यक्रम में देश भर के 8 अलग-अलग शहरों का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 स्कूलों के 130 से अधिक छात्र शामिल हुए।

दो दिवसीय कार्यक्रम भाग लेने वाले छात्रों की असाधारण प्रतिभा और बौद्धिक कौशल का प्रमाण था। 2022-2023 सीज़न की थीम, "बर्ड्स ऑफ फेदर" गहन बहस के दौरान गूंजती रही, जिससे युवाओं के बीच एकता, विविधता और सहयोग पर चर्चा को बढ़ावा मिला।

महा बहस ईस्ट 2023 में टीमों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई क्योंकि उन्होंने विभिन्न विचारोत्तेजक विषयों पर उत्साहपूर्वक बहस की। प्रतिभागियों ने उल्लेखनीय आलोचनात्मक सोच, प्रभावी संचार और अपने विचारों की शानदार अभिव्यक्ति प्रदर्शित की।

कार्यक्रम के मुख्य आकर्षणों में राष्ट्रीय चैंपियन टीम की घोषणा, सर्वश्रेष्ठ वक्ता पुरस्कार और 2024 सीज़न के लिए नई थीम "यूनिवर्स ऑन माई प्लेट" शामिल थी। लायंस श्रेणी में विजेता डिबेटर्स सनबीम इंग्लिश स्कूल, वरुणा से थे। शावक वर्ग में विजेता टीम सनबीम इंग्लिश स्कूल लहरतारा की थी। विजेताओं ने असाधारण वाद-विवाद कौशल और मौजूदा विषयों की गहरी समझ का प्रदर्शन किया।

इस मौके पे सनबीम भगवानपुर की प्रधानाचार्या श्रीमती प्रेरणा शर्मा ने विजय छात्रों को पुरुस्कृत कर उनका उत्साह बढ़ाया उनका समर्पण, कड़ी मेहनत और सम्मोहक तर्क प्रस्तुत करने की क्षमता वास्तव में सराहनीय थी।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3310


सबरंग