MENU

संकल्प संस्था ने मनाया अपना 24 वां स्थापना दिवस



 18/Jul/23

संकल्प संस्था ने 17 जुलाई 2023 सोमवार को अपना 24वां स्थापना दिवस समारोह मनाया। इस अवसर पर संस्था द्वारा कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें श्रावण मास में जल वितरण वृक्षारोपण एवं अन्न क्षेत्र के अंतर्गत खिचड़ी एवं फलाहार वितरण किया गया। सामाजिक संस्था संकल्प का स्थापना दिवस व संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन का जन्मदिवस एक ही दिन दिनांक 17 जुलाई को होता है। इस अवसर पर संस्था के सदस्यों ने बाबा श्री काशी विश्वनाथ से संकल्प संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन के शतायु होने की कामना की व संकल्प के और सामाजिक कार्यों को और बढ़ाने की कोशिश की जायेगी।

संकल्प के स्थापना दिवस पर संस्था के संरक्षक अनिल कुमार जैन ने कहा कि संकल्प संस्था का पूरा प्रयास है कि आगामी दिनों में संकल्पा अन्न क्षेत्र का और विस्तार किया जाएगा।

कुछ सहयोगियों के सहयोग के साथ संकल्प संस्था नामक पौधे का रोपण आज से 24 वर्ष पूर्व किया गया था। जो आज एक वटवृक्ष बन चुका है और सामाजिक, सांस्कृतिक व शैक्षिक क्षेत्र में लोगों को इसका लाभ मिल रहा हैं। "क्षय मुक्त काशी, निरोग काशी" अभियान के साथ शुरू हुआ यह सफर "संकल्प अन्न क्षेत्र" के रूप में एक और नई राह पर चल पड़ा। जिसके तहत विगत 14 माह से सप्ताह के प्रत्येक शनिवार को चौक क्षेत्र स्थित श्री कन्हैया लाल गुलाल चंद सर्राफ के सामने सामने खिचड़ी प्रसाद का वितरण किया जा रहा है।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से श्री काशी अग्रवाल समाज के उपसभापति अशोक अग्रवाल (नाटी इमली), प्रधानमंत्री संतोष अग्रवाल (कर्णघंटा), संकल्प संस्था के महासचिव रमेश चन्द्र अग्रवाल, हरे कृष्णा अग्रवाल, पंकज अग्रवाल (एलआईसी), गिरधर अग्रवाल (मद्रास क्लॉथ सेंटर), संजय अग्रवाल "गिरिराज", राजेश अग्रवाल, भूपेंद्र जैन, लव अग्रवाल, हरीश अग्रवाल, विनोद जैन, विठ्ठल अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, बल्लभ अग्रवाल (चम्पा लाल), अभिषेक अग्रवाल, अजीत अग्रवाल (गुल्ला भईया), सुरेश चंद्र अग्रवाल, डॉ मिथिलेश सिंह (प्राचार्य श्री अग्रसेन कन्या पीजी कॉलेज), निधि वाजपेयी, परितोष भट्टाचार्य, अर्चना शर्मा के साथ कालेज की समस्त प्रवक्ताएँ प्रमुख रूप से मौजूद रही।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1438


सबरंग