MENU

जैपुरिया बाबतपुर में कबड्डी एरिना का हुआ उद्घाटन, अन्तराष्ट्रीय स्तर के कबड्डी मैट पर खेलेंगे बच्चे



 27/Jul/23

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में कबड्डी एरिना का उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि चीफ प्राक्टर बीएचयू  अभिमन्यु सिंह  एवं विशिष्ट अतिथि के रुप में कबड्डी खिलाड़ी श्वेता पटेल ने कबड्डी एरिना का दीप प्रज्जवलन एवं फीता काटकर उद्घाटन किया। इस कबड्डी एरिना में अन्तराष्ट्रीय स्तर का कबड्डी मैट लगाया गया है ताकि बच्चों को मानकों के अनुसार बिना घायल हुए खेलने व सीखने का अवसर मिल सके। अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर किया गया। उद्घाटन समारोह के अवसर पर विद्यालय के छात्र–छात्राओं द्वारा सामुहिक गीत प्रस्तुत किया गया साथ ही छात्रछात्राओं का प्रदर्शनी मैच भी रखा गया।

उद्घाटन सत्र में छात्र–छात्राओं को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि अभिमन्यु सिंह ने कहा कि खेल वास्तव में व्यक्ति का सर्वांगीण विकास करता है। खेल न केवल शारीरिक वरन मानसिक रुप से व्यक्ति को स्वस्थ्य व मजबूत बनाता है उन्होने हर विद्यालय में अच्छी खेल सुविधाएं और हर क्षेत्र में सामुदायिक खेल मैदानों की आवश्यकता पर बल दिया।

विशिष्ट अतिथि श्वेता पटेल ने कहा कि नई पीढ़ी में भी खिलाड़ी बनने की बड़ी संभावनाए है। अगर सही सुविधा मिले और बचपन से ही बच्चों पर ध्यान दिया जाए तो भारत पूरे विश्व में खेलों में बड़ी धाक जमा सकता है।

सेठ एम.आर.जैपुरिया स्कूल्स बनारस के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने कबड्डी एरिना के उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए कहा कि जैपुरिया स्कूल सदैव से ही छात्र छात्राओं के सर्वांगीँण विकास के लिए संकल्पित है। और इसलिए विभिन्न खेलों की सर्वश्रेष्ठ सुविधाएं उपलब्ध करायी जा रही है।

कार्यक्रम का संचालन छात्रा तृषा मिश्रा ने किया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, आयुष्मान बजाज, प्रधानाचार्या सुधा सिंह, शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय एवं अन्य उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6128


सबरंग