MENU

वाराणसी में स्वाइन फ्लू के 4 संदिग्ध मरीजों के मिलने से मचा हड़कंप



 17/Aug/17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के गैलेक्सी व त्रिमूर्ति हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू से पीड़ित चार संदिग्ध मरीजों के नमूने जाँच के लिये एसजीपीजीआई लखनऊ भेजे गए हैं। 

स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लखनऊ भेजा : सीएमओ वीबी सिंह

इस बारे में वाराणसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने क्लाउन टाइम्स से एक अनौपचारिक बातचीत में इस बात की पुष्टि की है की गैलेक्सी हॉस्पिटल महमूरगंज में 2 और त्रिमूर्ति हॉस्पिटल भोजूबीर में 2 कुल मिलाकर 4 मरीजों का नमूना जाँच के लिए एसजीपीजीआई, लखनऊ भेजा गया है।

स्वाइन फ्लू से पीड़ित मरीजों को प्राथमिक तौर पर सर्दी , जुखाम, बुखार, सर में तेज दर्द, उल्टी और मिचली आने की शिकायत रहती है। ऐसे मरीजों को हॉस्पिटल प्रबंधन रैपिड किट के माध्यम से फौरी तौर पर जांच कर इस बात की पुष्टि करते हैं कि क्या मरीज में स्वाइन फ्लू के लक्षण नजर आ रहे हैं। दोनों हॉस्पिटल के प्रबंधको ने संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट वाराणसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी है, जिसे जाँच के लिए लखनऊ भेजा गया है।

सीएमओ ने बताया कि वाराणसी के शिवप्रसाद गुप्त मंडलीय हॉस्पिटल में आइसोलेटेड वार्ड की पूरी व्यवस्था की जा चुकी है। लखनऊ से जांच रिपोर्ट आने के बाद सभी मरीजों को वहां शिफ्ट किया जाएगा।

सीएमओ को इलाज के पूरे इंतजाम करने का दिया निर्देश : डीएम योगेश्वर राम मिश्र

वाराणसी के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने भी स्वाइन फ्लू के 4 संदिग्ध मरीजों के नमूने जाँच के लिए सीएमओ के माध्यम से एसजीपीजीआई लखनऊ भेजे जाने की पुष्टि की है। कहां की जांच रिपोर्ट आने के बाद मंडलीय हॉस्पिटल के आइसोलेटेड वार्ड में मरीजों के इलाज के पूरे इंतजाम करने का दिशा निर्देश दिया जा चुका है।

कुल मिलाकर पिछले दिनों सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में आक्सीजन की की सप्लाई बंद होने से दर्जनों बच्चों की हुई दर्दनाक मौत के बाद बनारस के मंडलीय हॉस्पिटल में भी ऑक्सीजन सप्लाई के लिए लगाई गई छतिग्रस्त पाइप लाइनों तथा ऑक्सीजन सिलेंडर सप्लाई की बंद पड़ी पूरी व्यवस्था को पून: चालू करने के जिला प्रशासन ने प्रदेश सरकार को अपनी रिपोर्ट भेजी है। अब देखना है मंडली हॉस्पिटल में स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए विशेष आइसोलेटेड वार्ड में समुचित व्यवस्था हो पाती है या नहीं ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9466


सबरंग