MENU

चीन को नागपुर मेट्रो के डिब्बों का ठेका देने पर हिंदू संगठनों ने किया विरोध



 23/Aug/17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस चीन को नागपुर ‘मेट्रो’ के डिब्बों का ठेका देने पर हिन्दू जंजागृति समिति के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के व्यापार के सक्षमीकरण हेतु ‘मेक इन इंडिया’, ‘स्कील इंडिया’ जैसे कार्यक्रम चला रहे हैं । इस माध्यम से ‘भारत में उत्पादन करने’, तथा ‘स्वदेशी तंत्रज्ञान को विकसित करने’ जैसे तत्त्वों को निरंतर प्रोत्साहित कर रहे हैं । ऐसा होते हुए नागपुर ‘मेट्रो’ के 69 डिब्बों का 851 करोड़ रूपयों का ठेका चीनी आस्थापन को दिया गया है । ऐसा कर सरकार ने एक प्रकार से प्रधानमंत्री की संकल्पना का ही बहिष्कार किया है । वर्तमान में भारत-चीन सीमा पर बहुत तनाव है और चीन निरंतर भारत को धमका रहा है । इस स्थिति में चीन के लिए व्यापार के नए दालान खोलना अत्यंत घातक है । इसके विपरीत चीन के इस दुष्टता का प्रत्युत्तर देने हेतु भारत सरकार ‘चीनी उत्पादों का बहिष्कार और स्वदेशी को प्रोत्साहन’ यह नीति अपनाए और नागपुर में ‘मेट्रो’ के डिब्बों की निर्मिति का ठेका निरस्त करें, इस मांग को लेकर वाराणसी के शास्त्रीघाट, वरुणा पुल, वाराणसी यहां पर ‘राष्ट्रीय हिन्दू आंदोलन’ किया गया ।

हनुमान जी की मुद्रा में समलैंगिक नायक को दिखाकर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचानेवाले का बॉडीस्केप्सनामक चित्रपट पर प्रतिबंध लगाएं ।

केरल के समलैंगिक और महिला आंदोलन पर आधारित तथा जयन चेरियन निर्मित मलयाली चलचित्र ‘का बॉडीस्केप्स’ (Ka Bodyscapes) का प्रदर्शन शीघ्र होनेवाला है । इस चलचित्र में एक स्थान पर और चलचित्र के भित्तिपत्र पर हनुमानजी को नंगा दिखाया गया है । इसी प्रकार, उनके हाथ में एक पुस्तक दिखाई गई है, जिसपर लिखा है, ‘मैं समलैंगिकता का समर्थन करता हूं ।’ इससे हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं से खिलवाड़ हुआ है और यह सहनशक्ति से परे है । देश में धार्मिक सौहार्द्र तथा सामाजिक शांति बनाए रखने के लिए इस चलचित्र पर प्रतिबंध लगाया जाए ।

इस आंदोलन के समय की गई मांगें -

1. विविध हिन्दुत्वनिष्ठ संगठनों के नेता और कार्यकर्ताओं कार्यकर्ताओं की हत्या करनेवाले धर्मांध, उन्हें करवानेवाले सूत्रधार, तथा यह प्रकरण दबाने का प्रयास करनेवालों पर कठोर कार्यवाही हो, इस हेतु इन प्रकरणों की ‘केंद्रीय अन्वेषण विभाग’ द्वारा गहराई से जांच की जाए तथा हिन्दू नेताओं को तत्काल राज्य तथा राज्य के बाहर सुरक्षा प्रदान की जाए ।

2. आतंकवाद को खाद-पानी देनेवाला फरार आतंकवादी डॉ. जाकिर नाईक और उसकी प्रतिबंधित ‘इस्लामिक रिसर्च फाऊंडेशन’ का ‘फेसबुक अकाऊंट’ तुरंत बंद करें ।

इस आंदोलन में हिन्दू जंजागृति समिति के निलेश सिंगबाळ हिन्दू सेना के जिलाध्यक्ष पं. शिव तपस्वी तिवारी, हिन्दू युवा वाहिनी के अनुराग सिंह, हिन्दू सेना युवा मोर्चा के हेमंत मिश्रा, विश्व हिन्दू महासंघ के चिरई गांव मंडलाध्ययक्ष नितिन पांडे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवक कपिल सिंह तथा अभिजीत सिंह, भारतीय जनता पार्टी के पियूष सिंह, हिन्दू जागरण मंच के शुभम मिश्रा और रवि श्रीवास्तव, अधिवक्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी, अधिवक्ता अविनाश और हिन्दू जनजागृति समिति एवं सनतन संस्था के कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5613


सबरंग