MENU

एशिया कप का भारत बना 8वीं बार चैम्पियन, सिराज ने 21 रन देकर लिए 6 विकेट



 18/Sep/23

कल का दिन देश के लिये यादगार दिनों में से एक रहेगा क्‍योंकि कल क्रिकेट टीम इंडिया ने 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया है। भारत ने रविवार को कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर बहुत बड़ी जीत हासिल की। टॉस जीतकर फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 15.2 ओवर में 50 रन पर ऑलआउट हो गई। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने 6.1 ओवर में 51 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। फाइनल की जीत की बात करें तो सभी के नाम पर सिर्फ एक ही नाम था मोहम्‍मद सिराज का, तेज गेंदबाज ने कल के दिन अपनी आग उगलती बालों से श्रीलंका जैसी टीम को ध्‍वस्‍त कर दिया, एक ही ओवर में 4 विकेट लेकर उन्‍होंने श्रीलंका टीम की कमर तोड़ दी। जीत के स्‍टार रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द फाइनल चुना गया, इसके लिए उन्हें 5 हजार डॉलर (करीब 4 लाख रुपए) की इनामी राशि मिली। सिराज ने यह रकम ग्राउंड्स स्टाफ की टीम को डोनेट भी कर दी।

मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट चटकाए मोहम्मद सिराज ने पहले ही स्पेल में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपनी शुरुआती 16 गेंदों में श्रीलंका के 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी। इसके बाद हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने पहला विकेट कुसल परेरा को आउट कर लिया।

इतने छोटे स्‍कोर को पार करने के लिए भारत ने गिल-ईशान को उतारा जिन्‍होंने 51 रन का टारगेट महज 6.1 ओवर में बगैर विकेट गंवाए हासिल कर लिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5699


सबरंग