MENU

वाराणसी में राजातालाब चौकी प्रभारी 20 हजार लेते रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमे में वादी से केस की धाराएं कम करने को लेकर मांगी रकम



 19/Sep/23

वाराणसी (राजातालाब) में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट के मामले में धारा कम करने व गिरफ्तारी न करने के ऐवज में वाराणसी कमिश्नरेट में सोमवार को एंटी करप्शन की टीम ने राजातालाब चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार शुक्ला को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोच लिया। टीम ने मिर्जामुराद थाने में दरोगा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

राजातालाब के रानीबाजार निवासी अंडा के थोक व्‍यापारी जय मोदनवाल की भीमचंडी में पुश्‍तैनी जमीन है जिसे लेकर पड़ोसी फर्नीचर व्‍यापारी धर्मेन्‍द्र गुप्‍ता से बीते 9 जुलाई को मारपीट हो गई थी जय ने धर्मेन्‍द्र समेत 5 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। मामला राजातालाब के चौकी क्षेत्र का होने के कारण चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र कुमार शुक्ला को केस की विवेचना दी गई। विवेचना के दौरान धर्मेंद्र कुमार शुक्ला ने वादी श्याल लाल गुप्ता से मामले में मुकदमे धारा हटाने की बात कही, वादी की सहमति के बाद 20 हजार रुपये की मांग की। पीड़ित ने पहले रुपये मांगने की जानकारी एंटी करप्शन वाराणसी को दी।

वाराणसी यूनिट इंचार्ज योगेंद्र कुमार, अजीत कुमार, श्याम लाल के साथ राजातालाब आए। उन्होंने चौकी बाहर अपने सहयोगियों को लगा दिया और फिर दरोगा धर्मेंद्र कुमार शुक्ला को रुपये देने के लिए श्यामलाल को भेजा। दरोगा ने वादी की ओर से मिले 20 हजार रुपये रख लिए और वह बाहर आ गया। इसी दौरान टीम ने रंगे हाथ दरोगा को पकड़ लिया। उसके पास से मिले नोट एंटी करप्शन की टीम के पास दर्ज नंबरों से मिलाए तो सभी मैच हो गए। नोट में लगा रंग भी हाथों में लग गया। दरोगा को हिरासत में लेकर मिर्जामुराद थाने लगाया गया। जहां प्रभारी योगेंद्र कुमार की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया गया।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7768


सबरंग