MENU

2024 लोकसभा चुनाव में मुस्लिम एकतरफा कांग्रेस के साथ : शाहनवाज़ आलम



 27/Sep/23

कांग्रेस से दूर हुए तो 20 प्रतिशत आबादी वाले मुस्लिम नेतृत्व विहीन हो गए

प्रयागराज। लोकसभा चुनाव में मुस्लिम समाज पूरी तरह कांग्रेस के साथ आने का मन बना चुका है। मुस्लिम वर्ग के 20 प्रतिशत वोट के साथ अन्य वर्ग भी कांग्रेस के साथ आ कर राहुल गाँधी के नेतृत्व में सेकुलर और प्रगतिशील सरकार बनाएंगे। ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने प्रयागराज के तीन दिवसीय दौरे के दौरान शहर, गंगापार और यमुनापार में मुस्लिम समाज के सम्मानित लोगों के साथ चौपाल बैठकों में कहीं।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि मुस्लिम वर्ग को एहसास हो गया है कि जब तक वो कांग्रेस को एकतरफा वोट करते रहे तब तक भाजपा के पूरे देश में सिर्फ़ दो ही सांसद होते थे। जबसे वो भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस से दूर हुए न सिर्फ़ भाजपा और मजबूत होती गयी बल्कि मुस्लिम नेतृत्व भी खत्म हो गया। आज उत्तर प्रदेश की 20 प्रतिशत आबादी वाला मुस्लिम वर्ग नेतृत्वविहीन हो गया है। जबकि उसके वोट से ही अन्य वर्गों में नेता पैदा होते रहे।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को क्रमशः 31 और 37 प्रतिशत वोट मिले थे जबकि प्रदेश में सिर्फ़ मुस्लिम और दलित ही अकेले 41 प्रतिशत हैं। संविधान पर मंडराते खतरे और महंगाई जैसे मुद्दों पर सरकार से नाराज़ सभी लोग चाहते हैं कि राहुल गाँधी प्रधान मंत्री बनें। जनता की इस इच्छा को पूरा करने के लिए कांग्रेस का संगठन पूरी तरह से तैयार है।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4514


सबरंग