MENU

जिन जगहों पर डेंगू एवं चिकनगुनियॉं आदि केसेस पाये जा रहे हैं, वहां कराई जाये अतिरिक्त साफ सफाई : अशोक तिवारी, मेयर



 07/Oct/23

वाराणसी। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में आए बिना नाम के बुखार ने सभी की हालत खराब कर रखी है। प्रशासन से लेकर डॉक्‍टर तक सभी लोग इस अनजान बीमारी से परेशान हो चुके हैं और इससे कैसे निपटा जाये इसके लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसी कड़ी में शहर महापौर अशोक तिवारी और नगर आयुक्त के द्वारा आज संचारी रोग एवं आगामी त्योहारों को लेकर नगर निगम के सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ नगर निगम सभागार में बैठक हुआ। महापौर के द्वारा नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया कि नगर में जहॉ पर भी डेंगू एवं चिकनगुनियॉ आदि केसेस पाये जा रहे हैं, उन सभी स्थानों एवं क्षेत्रों में अतिरिक्त साफ सफाई करायी जाय, साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाय कि आसपास के लोगों को जागरूक किया जाय कि उनके द्वारा बोतल, डब्बे, गमलें, कूलर इत्यादि स्थानों में पानी जमा न होने पाये।

आगामी पड़ने वाले त्योहारों को देखते हुये मेयर अशोक तिवारी द्वारा निर्देशित किया गया कि दुर्गापूजा के पंडालों के आसपास स्ट्रीट लाइट, चौका, पत्थर, खड़ंजा इत्यादि की मरम्मत तत्काल करा दिया जाय। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि दुर्गा पूजा समितियों के पदाधिकारियों के साथ बैठकर वार्ता कर लें, यदि उनके द्वारा नगर निगम से सम्बन्धित कोई समस्या बताई जाती है तो उसका निराकरण प्राथमिकता के आधार पर करायें। साथ ही नगर स्वास्थ्य अधिकारी, मुख्य अभियन्ता, महाप्रबन्धक जलकल एवं प्रभारी अधिकारी मार्ग प्रकाश को निर्देशित किया गया कि नवरात्रि पर वाराणसी में वाराणसी में विभिन्न स्थानों पर स्थापित नवदुर्गा मंदिर में प्रतिदिन हजारों की संख्या में दर्शनार्थियों के द्वारा दर्शन पूजन किया जाता है, उन सभी स्थानों का निरीक्षण कर बेहतर साफ सफाई, पैचवर्क, सीवर एवं मार्ग प्रकाश की उत्तम व्यवस्था सुनिश्चित करायें।

बैठक में नगर आयुक्त शिपू गिरि, आपर नगर आयुक्त दुष्यन्त कुमार मौर्य, राजीव कुमार राय, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. एनपी सिंह, मुख्य अभियन्ता मोईनुद्दीन, महाप्रबन्धक जलकल करूणेन्द्र प्रताप राजपूत एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4613


सबरंग