MENU

डैलिम्स सनबीम स्कूल, रामकटोरा में अंतर्विद्यालयी आर्ट प्रतियोगिता मैनिफेस्ट-2023 का आयोजन



 14/Oct/23

डैलिम्स सनबीम स्कूल सोसायटी की पूर्व उपाध्यक्ष स्व. सुरिन्दर बाला की स्मृति में विद्यालय के प्रांगण में आज अष्टम सुरिन्दर बाला अंतर्विद्यालयी आर्ट फेस्टिवल का भव्य आयोजन हुआ। कार्यक्रम का विषय था "स्वयं को बदलें प्रकृति को नहीं"। कार्यक्रम का प्रारंभ विद्यालय के संस्थापक द्वय स्व० अमृतलाल इशरत तथा दीश इशरत एवं पूर्व उपाध्यक्ष स्‍व. सुरिन्दर बाला के छायाचित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात छाया चित्रों पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया गया। आयोजन में विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ. आशुतोष अग्रवाल (असिस्टेंट गवर्नर, रोटरी क्लब), डॉ. डीपी मोहन्ती (भूतपूर्व डीन दृश्य कला संकाय, बीएचयू) एवं साहेब राम टुडू प्रो. बीएचयू स्‍कल्‍पचर विभाग, रहे। अतिथियों का स्‍वागत अभिनंदन पुष्‍प गुच्छ एवं उत्‍तरीय भेंट कर किया गया। विद्यालय के अतिरिक्‍त निदेशक माहिर मधोक, फिजा मधोक एवं अलीशा मधोक वालिया भी अतिथि के रूप में आमंत्रित थे। आयोजन के लिए विद्यालय के प्रांगण को रंग बिरंगी झंडियों एवं फूलों से सजाया गया था। छात्रों ने स्‍वागत गीत, नृत्‍य तथा आर्केस्‍ट्रा की मनोहरी प्रस्‍तुति से दर्शकों का मन मोह लिया।

सुरिन्‍दर बालाअंतर्विद्यालयी आर्ट प्रयिोगिता में जिले के 25 प्रतिष्ठित विद्यालयों के 250 छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता दो समूहों में आयोजित की गई थी, प्रथम समूह का विषय था चित्रकला, बैग बनाना, पुन: चक्रित शिल्‍प निर्माण व कागज के फूल बनाना। तथा दूसरे समूह में पोस्‍टर बनाना, डूडलिंग, अखबार की पोशाक बनाना एवं चित्र कथा निर्माण था।

विद्यालय समूह के अध्‍यक्ष डॉ. प्रदीप बाबा मधोक ने अपने संदेश के द्वारा छात्रों के प्रयास, उमंग तथा उत्‍साह की सराहना की एवं उन्‍हें सफलता का आशीर्वाद दिया। विद्यालय की  निदेशिका पूजा मधोक ने आए हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य, अध्‍यापक गण एवं छात्रों का स्‍वागत करते हुए कहा कि छात्रों की शिक्षा बाल संरचनात्मकता और अभिव्यक्ति बढ़ाने का एक माध्यम है, उनकी कलात्मक क्षमता की निखारने के लिए साधन और अवसर मिलने चाहिए, जिससे वह अपनी कलात्मकता को कागज पर उकेर कर अपनी भावनाओं को चित्रों के माध्यम से व्यक्त कर सकें। विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपेंद्र वर्मा ने छात्रों को प्रतियोगिता में बढ़-चढ़ कर भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें प्रगति पद पर अग्रसर रहने का आशीर्वाद दिया । प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में डॉ डीपी मोहंती एवं प्रोफेसर साहेब राम टुडू थे।

विद्यालय की निदेशिका पूजा मधोक ने विजेता छात्रों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य दीपेंद्र वर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर विद्यालय के सभी कर्मचारी एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7098


सबरंग