MENU

खेलेगा भारत, बढ़ेगा भारत : डैलिम्‍स सनबीम रोहनिया में चार दिवसीय वॉलीबॉल का महासंग्राम



 28/Oct/23

वाराणसी। आज दिनांक 28 अक्टूबर 2023 दिन शनिवार को डैलिम्स सनबीम समूह और हॉस्टल के रोहनियाँ शाखा में चर्तुदिवसीय सीबीएसई क्लस्टर 5 वॉलीबॉल बालक वर्ग टूर्नामेंट 2023 उ‌द्घाटन समारोह का उद्घाटन हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय राष्ट्रीय बॉलीवॉल के कप्तान विनीत कुमार चौधरी एवं सीबीएसई पर्यवेक्षक राज कुमार यादव एवं सीबीएसई तकनीकी रविंदर पाल सिंह का स्वागत डैलिम्स सनबीम समूह के अध्यक्ष प्रदीप 'बाबा' मधोक, निदेशिका श्रीमती पूजा मघोक, अतिरिक्त निदेशक माहिर मधोक, अतिरिक्त निदेशिका श्रीमती अलीशा मधोक वालिया, अतिरिक्त निदेशिका श्रीमती फिजा मधोक, एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती गुरमीत कौर पुष्प गुच्छ एवं स्मृति चिह्न भेंट कर किया। जिसके बाद मंगलाचरण के साथ संस्थापक द्वय डॉ. अमृतलाल इशरत एवं मैडम दीश इशरत के तैल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि विनीत कुमार चौधरी ने मशाल प्रज्ज्वलित कर खेल के शुभारम्भ की घोषणा की। जिसके बाद प्रत्येक टीम के खिलाडियों ने पाइप बैंड के साथ मार्च पास्ट का प्रदर्शन कर अतिथियों को सलामी दी। तत्पश्चात विद्यालय के हेड व्याय द्वारा सभी प्रशिक्षक, प्रबंधक एवं टीम कैप्टन को मैत्रीपूर्ण एवं ईमानदारी पूर्वक भाग लेने हेतु शपथ दिलाया गया।

इसी क्रम में विद्यालय प्रधानाचार्या गुरमीत कौर ने सभी उपस्थित सम्मानित अतिथिगण का स्वागत करते हुए कहा कि खेल हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा है। यहाँ हम सभी लोग सभी खिलाड़ियों के साथ हैं जो अपनी मेहनत, प्रतिबद्धता और सामूहिक रूप से काम करने के माध्यम से विद्यालय का नाम रौशन करेंगे। तत्पश्चात सीबीएसई क्लस्टर-5 वॉलीबॉल बालक वर्ग टूर्नामेंट 2023 के नियमों का पालन करते हुए सीबीएसई के पर्यवेक्षक राज कुमार यादव के पर्यवेक्षण में रोहनियाँ के बॉलीवॉल के सभी 6 कोर्टो पर आरम्भ हुआ।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मैच डॉ. अमृतलाल इशरत मेमोरियल सनबीम स्कूल रोहनियाँ एवं आदित्य नारायण पब्लिक स्कूल वाराणसी के बीच कोर्ट नं0-1 पर आरम्भ हुआ। सायंकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का प्रारम्भ शाम 7:00 बजे से शुरू हुआ जिसमें अनेक कार्यक्रमों के साथ 'स्ट्रेंथ टूप नृत्य' की अद्भुत प्रस्तुति ने उपस्थित जनसमूह को मंत्र मुग्ध कर दिया। इस अवसर पर गणमान्य व्यक्ति, शिक्षकगण, छात्र-छात्राएँ, विभिन्न विद्यालयों से आये प्रतिभागी, प्रबंधक एवं प्रशिक्षकगण उपस्थित रहे।

अध्यक्षीय भाषण में संस्था के अध्यक्ष ने विभिन्न विद्यालयों से आये हुए प्रशिक्षको, प्रबंधको और प्रतिभागियों को शुभकामना देते हुए कहा कि आज हम सब सीबीएसई क्लस्टर-5 वॉलीबॉल बालक वर्ग टूर्नामेंट 2023 आयोजन के इस महत्वपूर्ण अवसर पर उपस्थित यह टूर्नामेंट हमारे विद्यालय के लिए एक बड़ा कदम है, जो हमारे छात्रों को अद्वितीय और महत्वपूर्ण योगदान देने का मौका प्रदान करता है। यहाँ सभी छात्र बॉलीवॉल के माहिर नहीं है बल्कि वे अपने-अपने विद्यालय की गरिमा और गर्व के प्रतीक भी है। टूर्नामेंट के दौरान हमें अपनी टीम को नहीं सिर्फ विजय प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध करना होगा बल्कि वे एक दूसरे के साथ संघर्ष करके और मैदान पर एक सजीव और उत्साहित खेल के रूप में प्रतियोगिता करेंगे। मैं जानता हूँ टीमें अपने संघर्ष एवं समर्पण के साथ उद्देश्य प्राप्त करेंगी और हम सभी लोग इस टूर्नामेंट को एक यादगार एवं महत्वपूर्ण अवसर के रूप में मनायेंगे। अतः मैं चाहता हूँ कि सभी उपस्थित लोग इस खेल को एक उत्सव एवं आत्मसमर्पण के रूप में देखें और टीमों को विद्यालय की गरिमा और गर्व के साथ अगले उच्च स्तर पर जाने के लिए प्रोत्साहित करें।

इसी क्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रातः 8:30 बजे से विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा रुद्राक्ष बैंड ग्रीटिंग हारमोनी गीत एवं फ्यूजन बीट्स नृत्य की प्रस्तुति ने उपस्थित जन समूह को मंत्र मुग्ध कर दिया।

बॉलीवॉल टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि, राष्ट्रीय टीम के कप्तान विनीत चौधरी ने अपने उद्बोधन में खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आज सीबीएसई क्लस्टर-5 वॉलीबॉल बालक वर्ग टूर्नामेंट 2023 के अवसर पर मैं आपको बताना चाहता हूँ कि आप एक अद्वितीय एवं उत्साह भरा सफर पर जा रहें हैं। यह टूर्नामेंट आपके लिए एक बड़ा मौका है जहाँ आप अपने खेल कौशल और सामर्थ्य का प्रदर्शन कर सकते हैं। आपने अपनी मेहनत और प्रतिबद्धता के साथ कई महीनों से तैयारी की है और आज सफलता की ओर एक बड़ा कदम है।

संस्था की निदेशिका पूजा मधोक ने अपने उद्‌द्भाषण में कहा कि हमारे विद्यालय की बॉलीवॉल प्रतियोगिता में आए हुए बॉलीवॉल टीम के प्रशिक्षक, मैनेजर, कैप्टन एवं खिलाड़ियों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि बॉलीवॉल टीम के प्रतियोगिता में अग्रणी भूमिका निभाने में मैनेजर एवं प्रशिक्षक ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उन्होंने खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रशिक्षण के लिए काम किया है और टीम को प्रबल बनाने के लिए सख्त मेहनत की है। आज के दिन हम उनकी मेहनत, संघर्ष एवं समर्पण की सराहना करते हैं। टीम के सभी खिलाड़ियों को प्रेरित करती हूँ कि वे अपने दर्शकों को आश्चर्यचकित करें और इस टूर्नामेंट को सफल बनायें।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3468


सबरंग