MENU

'मेरा युवा भारत' संगठन की रखी जाएगी नींव

बबुरी संवाद!

 31/Oct/23

 देश के कोने-कोने से आई मिट्टी से दिल्ली में बनेगी 'अमृत वाटिका'

पीएम मोदी के मन की बात का कार्यक्रम का 106 वां एपिसोड को भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर ( मुगलसराय) विधानसभा के बूथ संख्या 318 बबुरी में कार्यकर्ताओं व आम जनता के साथ सुना।

पीएम नरेंद्र मोदी मन की बात को सम्बोधित करते हुए कहा कि इस समय देश में स्पोर्ट्स का भी परचम लहरा रहा है। पिछले दिनों एशियन गेम्स के बाद पैरा एशियन गेम्स में भी भारतीय खिलाड़ियों ने जबरदस्त कामयाबी हासिल की. इन देशों में भारत ने 111 मेडल जीतकर एक नया इतिहास रच दिया। मैं पैरा एशियन गेम्स में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने महान संत मीराबाई का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश इस साल मीराबाई की 525वीं जन्मजयंती मनाएगा। वो देशभर के लोगों के लिए कई वजहों से एक प्रेरणाशक्ति रही हैं। अगर किसी को संगीत में रुचि हो तो वो संगीत के प्रति समर्पण का सबसे बड़ा उदाहरण हैं। अगर कोई दैवीय शक्ति में विश्वास रखता हो, तो मीराबाई का श्रीकृष्ण में लीन हो जाना उसके लिए एक बड़ी प्रेरणा बन सकता है।

इस दौरान भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी ने कहा कि 31 अक्टूबर को एक बहुत बड़े राष्ट्रव्यापी संगठन की नींव रखी जा रही है. इसकी नींव सरदार पटेल की जन्म जयंती के मौके पर रखी जा रही है । इस संगठन का नाम-मेरा युवा भारत यानी MYBharat  है। MYBharat  संगठन भारत के युवाओं को राष्ट्रनिर्माण के विभिन्न आयोजनों में अपनी सक्रिय भूमिका निभाने का अवसर देगा । 31 अक्टूबर का दिन हम सभी के लिए बहुत विशेष होता है। इस दिन हमारे लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म-जयंती है । उन्होंने कहा कि हम भारतवासी, उन्हें कई वजहों से याद करते हैं। उन्हें इसलिए भी नमन किया जाता है, क्योंकि उन्होंने देश की 580 से ज्यादा रियासतों को जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इस मौके पर भाजपा नेता सूर्यमुनी तिवारी, प्रमोद चौबे, नीलम देवी, मालती देवी, रुकमिना देवी , बृजेश बिंद, वसीम अहमद, कामेश्वर तिवारी,रामबृक्ष राम, संजय राम, राजबहादुर राम, रमेश प्रसाद, श्रीप्रकाश राम, चंदू राम सहित इत्यादि लोग उपस्थित रहे ।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7333


सबरंग