MENU

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल बाबतपुर में विश्व हैलोवीन डे पर किया गया विशेष कार्यक्रम का आयोजन



 01/Nov/23

प्री प्राइमरी व प्राइमरी के नन्हे मुन्नों ने आकर्षक व डरावने स्वरूप धारण कर मनाया उत्सव

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में विश्व हैलोवीन डे पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्री प्राईमरी व प्राईमरी के नन्हें मुन्नों द्वारा विशेष परिधानों एवं साज सज्जा के साथ आयोजित इस कार्यक्रम में बच्चों - का साथ देने के लिए शिक्षकाओं ने भी अपना स्वरुप डरावने रुप में बदला हुआ था। यह पूरा आयोजन सजावट, खान पान, मेल मिलाप के दृष्टिकोण से अद्भुत रहा। -

प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने कहा कि हैलोवीन प्रतिवर्ष 31 अक्टूबर को अमेरिका, इंग्लैण्ड और यूरोपियन देशों में प्रमुख रुप से मनाया जाता है। इस त्यौहार की शुरुआत मुख्य रुप से आयरलैण्ड व स्कॉटलैण्ड से हुई थी। कई देशों में इसकी अलग- अलग प्रथाएं है।

इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से जहां बच्चों में रचनात्मक और कल्पनाशीलता बढ़ती है वही वे इतिहास और वैश्विक संस्कृति से परिचित होते है।

इस कार्यक्रम में प्रमुख रुप से 150 से अधिक बच्चों ने भाग किया। विभिन्न स्वरुपों और अभिनय के माध्यम से बच्चों ने गहरी छाप छोड़ी और सभी को किया। कार्यक्रम का संयोजन पूनम, शिव्या, सुप्रिया, हर्षिता, शालिनी, श्वेता, नेहा, बहुत प्रभावित ज्योति, शारदा, आर्ची, हंसा, चेतना, सरिता व अन्य शिक्षिकाओं ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3666


सबरंग