MENU

शिक्षा के क्षेत्र में नई शिक्षा नीति एवं नई तकनीकियों के साथ-साथ नए आयाम स्थापित स्थापित करने में मददगार सिद्ध हुआ है।



 10/Nov/23

विद्यालय के सभी शाखाओं में कार्यरत 25 वर्ष, 20 वर्ष, 15 वर्ष एवं 10 वर्ष से अध्यापन कार्य करने वाले लगभग 200 शिक्षकों तथा कार्यरत कर्मचारियों को दीश सम्मान से सम्मानित करते हुए प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड भेंट कर उनका सम्मान बढ़ाया गया।

शिक्षक सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए अतिथि महोदय डॉक्टर सुमेर बहादुर सिंह ने ने सम्मानित होने वाले शिक्षकों एवं कर्मचारियों को शुभकामनाएं एवं बधाई दी। उन्होंने कहा कि अध्यापक समाज का शिल्पकार होता है और राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण है। एक व्यक्ति की उनके कर्मों से होती हैं। अतः सभी को ईमानदारी और आत्मविश्वास के साथ अपने कर्म पथ पर आगे बढ़ते हुए शिक्षा को उन्नति के शिखर पर ले जाना है। सभी शिक्षकों को अपने कर्तव्य और दायित्व का बोध होना चाहिए। शिक्षक की भूमिका हमेश सूत्रधार में होने के नाते अपने छात्र को ज्ञान प्राप्त करने और संगठित करने में सहायता करता है।

इसी क्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती गुरमीत कौर ने सभी को हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि शिक्षकों का महत्वपूर्ण कार्य विद्यार्थियों को केवल किताबी ज्ञान देना नहीं, बल्कि उन्हें नैतिक मूल्यों, सही दिशा में चलने की क्षमता और समृद्धि की दिशा में मार्गदर्शन करना होता है। हमारे बीच उपस्थित शिक्षकों ने इस कठिन मार्ग पर चलते हुए न केवल शिक्षा के क्षेत्र में बल्कि सदाचार एवं सच्चाई की महत्वपूर्ण बातें सिखाई है। उन्होंने शिक्षा को एक नई दिशा की ओर ले जाने के लिए नवाचार किया है ।

अंत में विद्यालय के अतिरिक्त निदेशक श्री माहिर मधोक ने शिक्षकों को बधाई देते हुए कि आपका यह संघर्ष और मेहनत अनमोल है। आपने कई बार कठिनाइयों का सामना किया होगा, परंतु आपकी निष्ठा और प्रतिबद्धता ने उन सभी समस्याओं को पार करने में सफलता दिलाई है। हम सबके लिए यह समर्पण एक प्रेरणास्रोत है। इसी क्रम में उन्होंने उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया।

कार्यक्रम का समापन अपने देश को सम्मान देते हुए राष्ट्रगान गाकर किया गया।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4131


सबरंग