MENU

आईवीएफ सेंटर में गरीब महिलाओं व नाबालिक लड़कियों के एग डोनेशन कराने वाले गिरोह के एक और वांछित सदस्य आशीष यादव गिरफ्तार



 17/Nov/23

समाज में अपराध का स्‍तर काफी गिर चुका है पहले जान से मारने की वारदात आम थी पर अब लोग जन्‍म दिलाना भी एक आपराधिक कार्य के रूप में करा रहे हैं। निसंतान दंपतियों को आईवीएफ के माध्‍यम से संतान उत्‍पति अब एक धंधा का रूप ले चुका है। सामाजिक व आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं व नाबालिक लडकियों को धन का प्रलोभन देकर एवं कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल करते हुए शहर के नामी आईवीएफ सेंटर द्वारा कृत्रिम गर्भाधान कराने के उद्देश्य से अपने दलालों के माध्यम से पैसे का लालच देकर महिलाओं एवं नाबालिक लड़कियों का एग डोनेशन कराकर निःसंतान दम्पतियों को उँचे दामों पर संतान उत्पत्ति कराते हैं।

पुलिस आयुक्त कमिश्नरेट वाराणसी के निर्देश पर महिला अपराधों के रोकथामव अपराधियों के विरूद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस उपायुक्त जोन काशी कमिश्नरेट वाराणसी व अपर पुलिस उपायुक्त जोन काशी कमिश्नरेट वाराणसी के पर्यवेक्षण व सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली व थाना अध्यक्ष महिला थाना के नेतृत्व में महिला थाने पर पंजीकृत मुअसं 37/23 धारा 363,419,420,467,471,370ए भादवि व 36/42 आधार कार्ड अधि. 2016 एवं धारा 33 सहायक प्रजनन प्रोद्योगिकी (विनि) अधि. 2021 में विवेचना के दौरान यह तथ्य प्रकाश में आया कि सामाजिक व आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं व नाबालिक लडकियों को धन का प्रलोभन देकर एवं कूटरचित दस्तावेजों का इस्तेमाल करते हुए शहर के नामी आईवीएफ सेंटर द्वारा कृत्रिम गर्भाधान कराने के उद्देश्य से अपने दलालों के माध्यम से पैसे का लालच देकर महिलाओं एवं नाबालिक लड़कियों का एग डोनेशन कराकर निःसंतान दम्पतियों को उँचे दामों पर संतान उत्पत्ति कराने वाले गैंग के चार सदस्यों को दिनांक-15.11.2023 को जेल भेजा जा चुका है जिसके क्रम में कल दिनांक-16.11.2023 को प्रकाश में आए एक और वाँछित सदस्य आशीष यादव को गिरफ्तार किया गया है। यह एक संगठित गिरोह है जो सामाजिक एवं आर्थिक रुप से कमजोर वर्गो की महिलाओं एवं नाबालिक लडकियों को पैसे का लालच देकर फर्जी दस्तावेज तैयार कराया जाता है इस गैंग में शामिल अन्य लोगो की तलाश की जा रही है।

अभियुक्त आशीष यादव पुत्र मुसाफिर सिंह यादव शिवाजी नगर कालोनी महमूरंगज थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी  का निवासी है जिसकी उम्र महज करीब 21 वर्ष है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में निकिता सिंह थाना अध्यक्ष महिला, का. मनीषा, उर्मिला यादव, मंजू यादव, अर्चना सिंह महिला थाना कमिश्नरेट वाराणसी उपस्थित रहीं।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8823


सबरंग