MENU

स्‍व.मुलायम सिंह जयंती पर विशाल साईकिल निकाला जायेगा



 20/Nov/23

22 नवम्‍बर को सपा के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष एवं संस्‍थापक स्‍व.मुलायम सिंह यादव जयंती के अवसर पर विशाल साईकिल जुलूस भेलूपुर , सोनापुरा, मदनपुरा, गोदौलिया गिरजाघर , नई सड़क होते हुए लहुराबीर चौराहे की ओर प्रस्‍थान करेगी।

दिलीप डे ने आगे बताया कि आज वर्तमान समय में भाजपा समाजवादी पार्टी से घबरा गई है जिस कारण भाजपा आई.टी.सेल, समाजवादी पार्टी के पी.डी.ए, के नारे के बाबत जनता में भ्रम फैला रही हैं जबकि पी.डी.ए, समाज के हर वर्ग की बात करता है। पी.डी.ए, का मतलब पी से पिछड़ा तो डी से दलित है, तो ए का मतलब अल्‍पसंख्‍यक, अगडा, और आदिवासी से है। इसलिए 24 के लोकसभा चुनाव में पी.डी.ए का इंकलाब होगा और भाजपा की हार होगी। साइकिल यात्रा का उद्देश्‍य लोगों को भाजपा की विभाजनकारी नीतियों से होने वाले नुकसान और सामाजिक न्‍याय सुनिश्चित करने के लिए तथा जाति जनगणना के महत्‍व के बारे में जन जागरण करना है।

भाजपा विपक्ष के एकता से बिल्‍कुल घबड़ा गयी है इस लिए प्रशासनिक अमला द्वारा विपक्षी दलों के समर्थको को मतदान से वंचित करने के लिए उनके द्वारा गंभीर साजिश रची है, जो पिछले 27 अक्‍टूबर को वोटरलिस्‍ट के प्रकाशन के दौरान देखने को मिला।

वोटर लिस्‍ट देखने से एकदम बोगस लिस्‍ट लगती है, उदाहरण के स्‍वरुप एक मतदाता का नाम उसके मुहल्‍ले के लिस्‍ट में न रखकर  किसी अन्‍य मोहल्‍लों के लिस्‍ट में अंकित किया गया है। वर्तमान में जिस वोटर लिस्‍ट का प्रकाशन किया गया है वह बोगस लिस्‍ट के समान है उदाहरण के तौर पर दक्षिणी विधान सभा का बूथ 190, 77, 132, 29, 28, 33, 34 उत्‍तरी में 64, 98, 116 व कैण्‍ट 212, 77, 201, 202 बूथ सेन्‍टर पर स्‍थानीय व्‍यक्तियों का नाम के साथ ही अन्‍य मोहल्‍लों के मतदाताओं के नाम जोड़ा गया है, वे मतदान से वंचित हो जायेंगे। यह एक गंभीर मुद्दा है जिसे भारत निर्वाचन आयोग  के समक्ष सबूत के साथ भेजा जायेगा।

बनारस विश्‍व की धार्मिक नगरी है और आने वाले दिनों में देव दिपावली का पर्व भी है परन्‍तु गंगा घाटों की स्थिती बद से बदत्‍तर है। जिसकी सुध लेने की आवश्‍यकता भी अधिकारियों को अब तक नहीं हैं।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8059


सबरंग