MENU

सनबीम सनसिटी में अत्याधुनिक सुविधा से युक्त खेल परिसर ‘ऑप्टिमस’ का भव्य उद्घाटन



 22/Nov/23

ऑप्टिमसमें है 3 बैडमिंटन कोर्ट्स, 1 बास्केटबॉल कोर्ट एवं आधुनिक सुविधाओं से युक्त जिम

सनबीम सनसिटी में आज दिनांक 22 नवंबर, 2023 को अत्याधुनिक सुविधा से युक्त खेल परिसर ऑप्टिमस का भव्य उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत नए इनडोर खेल परिसर ऑप्टिमस में सभी आमंत्रित लोगों के स्वागत के साथ हुई। खेल परिसर ऑप्टिमस में 3 बैडमिंटन कोर्ट, एक विशाल बास्केटबॉल कोर्ट और एक अच्छी तरह से सुसज्जित जिम शामिल है। अध्यक्ष, सनबीम समूह - डॉ. दीपक मधोक ने विशेष अतिथियों श्री वैभव सिंह-FIBA (इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन रेफरी), श्री प्रियेश श्रीवास्तव - राज्य स्तरीय बास्केटबॉल खिलाड़ी यूपी और डॉ धीरेंद्र श्रीवास्तव -बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और बीएचयू के बास्केटबॉल कोच के साथ 'सपने देखो, विश्वास करो और हासिल करो' के प्रेरक मंत्र से सजी एक झांकी का अनावरण कर कार्यक्रम स्थल का उद्घाटन किया। उद्घाटन के बाद, सम्मानित अतिथियों और गणमान्य व्यक्तियों ने बैडमिंटन और बास्केटबॉल के रोमांचक मैत्री पूर्ण मैचों का आनंद लिया। छात्रों की जीवंत ऊर्जा ने मैदान को रोमांचित कर दिया, जिससे सभी अतिथियों और उपस्थित लोगों ने सराहना की और करतल ध्वनि कर उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर, सनबीम ग्रामीण स्कूल की कक्षाओं में वर्चुअल असिस्टेंट तकनीक 'एलेक्सा' का उपहार देकर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस’ (AI) की शुरुआत की गई, जिससे छात्रों को सीखने की प्रक्रिया में मदद मिलेगी।

तदोपरांत, प्रेस कॉन्फ्रेंस में, डॉ. दीपक मधोक ने समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए सनबीम सनसिटी में खेल और शिक्षा दोनों की अभिन्न भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने सनबीम सनसिटी की बोर्डिंग सुविधा पर प्रकाश डाला, जो 600 छात्रों के साथ पूर्वी उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा स्कूल छात्रावास है। उन्होंने यह भी बताया कि इसके डे स्कूल के छात्र, बोर्डिंग छात्रों की तरह ही परिसर की सभी सुविधाओं का लाभ उठाते हैं।

सनबीम समूह की निदेशिका- श्रीमती भारती मधोक ने 'ऑप्टिमस' को उनके समग्र शिक्षादृष्टिकोण के प्रमाण के रूप में देखते हुए, शिक्षा और खेल दोनों में उत्कृष्टता के लिए सनबीम की प्रतिबद्धता दोहराई। श्रीमती मधोक ने बताया कि सनबीम सनसिटी का 65 एकड़ का परिसर सभी विश्वस्तरीय सुविधाओं से सुसज्जित है।

विद्यालय समूह की सहायक निदेशिका श्रीमती प्रतिमा गुप्ता ने पेशेवर खेलों में सनबीम छात्रों की उपलब्धियों का उल्लेख किया। श्रीमती गुप्ता ने सनबीम सनसिटी में छात्रों की शैक्षणिक कौशल और उनकी शिक्षा पर, खेलने में नियमित संलग्नता के सकारात्मक प्रभाव का भी उल्लेख किया।

समूह के मानद निदेशक श्री हर्ष मधोक ने उत्कृष्टता के प्रति सनबीम ग्रुप की व्यापक सफलता को रेखांकित किया, उन्होंने कहा कि यहां एक ऐसे भविष्य की कल्पना की जा रही है, जिससे सनबीम के छात्र जीवन के हर पहलू में अग्रणी बन कर उभरेंगे।

इस कार्यक्रम में आशीष राय (सीओओ, सनबीम सनसिटी), श्रीमती अर्चना सिंह (प्रधानाचार्या, सनबीम सनसिटी) श्रीमती एस. सरिता राव, (उप-प्रधानाचार्या, सनबीम सनसिटी) के साथ-साथ सनबीम समूह के सम्मानित अतिथि और अभिभावक उपस्थित थे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8526


सबरंग