MENU

भारतीय सेना की ओर से आयोजित राष्ट्रीय क्विज में सनबीम लहरतारा का परचम



 29/Nov/23

देश के सबसे बड़े क्विज शो 32300 में डॉम को पछाड़कर सेमीफाइनल मुकाबला जीता

कारगिल विजय दिवस के 25वें वर्ष के अवसर पर भारतीय सेना मेमोरियल एजुकेशन सोसायटी की ओर से नेशनल नेशनल प्रतिष्ठित बैटल ऑफ माइंडस क्विज का आयोजन किया गया। क्विज़ में देश भर के 32441 प्रोटोटाइप ने प्रतिभागीता के दूसरे चरण में 3600 फ़्रांसीसी विद्यालय पहुँचे। दो ऑफ़लाइन राउंड के बाद पूरे देश से क्वार्टर फाइनल में केवल 216 डॉलर मिले। मध्य कमान के तहत प्रकाशित में सनबीम लहरतारा के शुभान सिंह ने आदित्य किरदार और अक्षिता सिंह ने की चैंपियनशिप ट्रॉफी नोबेल वाराणसी और उत्तर प्रदेश का मन पूरे यूनेस्को में स्थापित किया गया है। इस प्रतिष्ठित क्विज का संचलन संग्रहालय क्विज मास्टर रेयान सावरकर सीमा एवं चारी ने आईएमई के ऐतेहासिक चेतवुड बिल्डिंग के सामने रखा। पीएचडी की बैटल ऑफ माइंडस क्विज एपिसोड के साथ-साथ विशेषज्ञ मेधा शक्ति की परख करने वाला क्विज है और इस साल यह कारगिल विजय दिवस के रजत जयंती पर आयोजित होने के कारण और भी विशेष आ रहा है। सनबीम लहरतारा के मेधावी छात्र मण्डलीओ को अकादमी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल कुमार मिश्रा ने प्रारंभिक करबधाई दी। स्कूल की इस उपलब्धि पर खुशी ने जताई आपत्ति सनबीम डांस ग्रुप के अध्यक्ष डॉ . दीपक मधोक एवं निर्देशक श्रीमती भारती मधोक ने ट्रॉफी एवं शिक्षक को बधाई देते हुए कहा कि सनबीम लहरतारा में क्विज का सही मतलब है और देश के लगभग सभी प्रतिष्ठित क्विज प्रतियोगिता में चैंपियन बन कर सनबीम लहरतारा ने क्विज विधा में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पहचान बनाई गई है।

इस अवसर पर समूह की उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन ने कहा कि यह विद्यालय और छात्रों के शैक्षणिक गुणवत्ता का मानक है और सनबीम लहरतारा ने हमेशा ही बड़े मंचो पर जा कर शहर के साथ-साथ पूरे प्रदेश का नाम रोशन किया है शिष्या शिष्या परवीन कैसर ने प्रशिक्षक संजीव मिश्रा को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बहुत बड़ी जीत है और यह सिर्फ सनबीम लहरतारा की ही नहीं पूरे बनारस की जीत है।

आगामी 3 दिसंबर 2023 को दिल्ली में आयोजित होने वाले बैटल ऑफ माइंडस क्विज के फाइनल में सनबीम लहरतारा के मेधावी छात्र भारत के शीर्ष अन्य 12 टीमों के साथ फाइनल चैंपियनशिप का मुकाबला लड़ेंगे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9577


सबरंग