MENU

सनबीम अन्नपूर्णा के वार्षिकोत्सव "उत्सव" में दिखी जीवन जीने की रणनीतियां



 11/Dec/23

सनबीम अन्नपूर्णा के नन्हे मुन्हें छात्रों ने "उत्सव" में विभिन्न पौराणिक, ऐतिहासिक और आधुनिक महान व्यक्तित्व की महानतम गाथाओं से किया प्रेरित 

प्रतिष्ठित सनबीम स्कूल अन्नपूर्णा के वार्षिकोत्सव ‘उत्सव’ दिनांक 10 दिसंबर 2023 दिन रविवार को हुआ। इसमें लगभग 450 छात्रों ने भाग लिया छात्रों के रंगारंग कार्यक्रम एवं मंच प्रस्तुति से अभिभावकों एवं उपस्थित गणमान्य अतिथियों को रस से सराबोर कर दिया। कार्यक्रम का उद्घाटन सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक, निदेशिका श्रीमती भारती मधोक, उपनिदेशिका श्रीमती अमृता बर्मन, सहनिदेशिका श्रीमती प्रतिमा गुप्ता, मानद निदेशक श्री हर्ष मधोक जी के कर कमलों द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन के साथ किया गया। सर्वप्रथम फ्लूट बैंड के प्रस्तुति के माध्यम से छात्रों द्वारा शिक्षण समूह के सम्मानित सदस्यों एवं विशिष्ट अतिथियों का स्वागत किया गया। इसके पश्चात सनबीम अन्नपूर्णा की प्रधानाचार्या श्रीमती ममता जायसवाल एवं उनके टीम सदस्यों ने मिलकर विद्यालय के वार्षिक गतिविधियों की वार्षिक विवृत्ति प्रस्तुत की। इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के मेधावी विजेताओं को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर सनबीम अन्नपूर्णा के छात्रों द्वारा आर्केस्ट्रा की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम के मध्य पंचकोश से संबंधित आगामी शैक्षणिक वर्ष के विद्यालय कैलेंडर का लोकार्पण सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष माननीय डॉ. दीपक मधोक तथा निदेशिका श्रीमती भारती मधोक के कर कमलों द्वारा किया गया। इसके उपरांत टेल्स आफ वंडरलैंड के 50 के.जी. के छात्रों ने अपने मैजिक मोमेंट के साथ दर्शकों को प्रतिकूल परिस्थितियों से निपटने का एक शक्तिशाली संदेश भी दिया। इसके साथ ही कक्षा 1 से 3 तक के छात्र-छात्राओं ने वॉरियर्स ऑफ गैलेक्सी, एवरी ड्रॉप काउंट्स के छात्रों के इस अभिनय ने दर्शकों के हृदय में दुगुना उत्साह भर दिया। ईद की सूखी सेवई इस कार्यक्रम को दिखाने का मुख्य उद्देश्य था कि किस प्रकार मनुष्य अपने जीवन में उत्पन्न अवांछित परिस्थितियों में उलझकर किंकर्तव्यविमूढ़  हो जाता है ऐसे समय में निर्णय करना बहुत ही कठिन हो जाता है। इसी उद्देश्य की सफलता हेतु अद्विका सिंह, आराध्या मिश्रा, जैनब, युवान, फराह तथा कक्षा ४ और ५ के छात्रों ने लोगों को प्रेरित करने हेतु एक सराहनीय प्रयास किया है।
  तत्पश्चात मराठा शक्ति को बढ़ाने वाले व कभी हार न मानने वाले राजनीतिज्ञ छत्रपति शिवाजी महाराज के अदम्य साहस, कूटनीति, बुद्धिमता, कुशल शासन और महान युद्ध नीति को रचित अग्रवाल, शौर्य सिंह, दर्श जायसवाल, असीम कृष्णा आदि अन्य छात्रों ने अभिनय द्वारा दर्शाया। चार्ली चकल्स यह कार्यक्रम चार्ली चैपलिन को समर्पित किया गया है। जिसमें श्रेयांश जायसवाल, रुद्र दिव्यांश, सानिध्य आदि अन्य छात्रों ने उनके हास्यप्रद क्रियाकलापों को प्रदर्शित किया। तत्पश्चात थीम डांस के माध्यम से आरना जैन, रुजल रिजवी, प्रियांशी गुप्ता, आराध्या राय आदि अन्य छात्रों ने बहुत ही खूबसूरती से लोगों को संदेश दिया कि जीवन में सफल होने के लिए एक रणनीति के तहत कार्य करना चाहिए।
ततोपरांत कृष्ण परमास्ति क्लासिकल डांस भरतनाट्यम, कथकली, कथक, मणिपुरी, ओडीसी, कुचिपुड़ी, मोहिनीयट्टम नृत्य की मनोहारी भाव भंगिमांओं की प्रस्तुति ने भारत के प्राचीन एवं विरासत नृत्य की उत्कृष्टता ने दर्शकों को प्रभावित किया।
कार्यक्रम समापन के अवसर पर सनबीम शिक्षण समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक ,निर्देशिका श्रीमती भारती मधोक मानक निदेशक श्री हर्ष मधोक तथा सहनिदेशिका श्रीमती प्रतिमा गुप्ता ने उत्सव में निहित जीवन जीने की अद्भुत रणनीतियों के विषय पर अपना विचार व्यक्त किया तथा अभिभावकों  को धन्यवाद  ज्ञापन करते हुए छात्रों को प्रोत्साहित किया। अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम-समापन हुआ।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4804


सबरंग