MENU

वाराणसी हेरिटेज मेडिकल कॉलेज के तीसरे एमबीबीएस के बैच का हुआ शुभारम्भ

संजय कुमार मिश्र

 04/Sep/17

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस के पहले निजी मेडिकल कॉलेज “हेरिटेज इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज” ( एचआईएमएस ) में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के तृतीय बैच (सत्र 2017-18) में नामांकित छात्र/छात्राओं का परिचय समारोह विधिवत सम्पन्न हुआ। एचआईएमएस का स्वागत एवं परिचय समारोह का एन एच-2 स्थित कॉलेज के प्रांगण में आयोजित हुआ। पूर्वांचल का एकमात्र मेडिकल कॉलेज जहां नर्सिग, पैरामेडिकल मेडिको सहित एमबीबीएस में प्रवेश हेतु एक साथ सुविधा है।

अभिवावकों के बच्चों जिम्मेदारी हमारी एवं संस्थान प्रशासन की : अरुण कुमार

परिचय एवं स्वागत समारोह में कॉलेज के प्रधानाचार्य अरुण कुमार ने एमबीबीएस के भावी डॉक्टरों के लिए कोर्स मेटेरियल, फेकेल्टी, लाइब्रेरी, आवास मेस व खेल इत्यादि की सुविधाओं के जानकारी के साथ इंस्टिट्यूट के बेस्ट फेकेल्टी के बारे में तीसरे बैंच के नव प्रवेशी छात्र-छात्राओं को बताने के साथ उनके अभिभावकों को भी भरोसा दिलाया कि उन्होंने अभिवावकों से कहा कि आप अपने बच्चों की सुरक्षा हेतु निश्चिंत हो जाएं, इनकी पढ़ाई, स्वास्थ्य एवं सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी एवं संस्थान प्रशासन की है।

 

बनारस बनेगा मेडिकल  हब : डॉ.सिद्धार्थ राय

एचआईएमएस के वाईस चेयरमैन डॉ. सिद्धार्थ राय ने भावी डॉक्टरों को उनके उज्‍जवल भविष्य की शुभकामना देते अपने सम्बोधन में कहा कि आप अपने जीवन के उद्देश्यों को कभी भूले नहीं एवं ऐसा करें जिसमें आपके गुरुजन एवं माता-पिता गौरवान्वित महसूस करें। यह एक ऐतिहासिक क्षण है, जब आप की सही सोच, कड़ी मेहनत से आप अपने लक्ष्य को निश्चित रूप से पा लेंगे। कहा कि उच्च गुणवत्ता की मेडिकल पढ़ाई के लिए जो भी संसाधन होने चाहिए वह यहां उपलब्ध हैं। विद्यार्थियों को चिकित्सक बनने की पहली सीढ़ी चढ़ने की बधाई दी और कहा कि बनारस मेडिकल का हब बनेगा यहां इसकी अपार संभावनाएं हैं। विद्यार्थियों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनका आह्वान किया कि वे पूरी लगन और मेहनत से पढ़ाई करें एवं कुशल चिकित्सक बनकर समाज की सेवा में अपना अहम योगदान दें।

हेरिटेज इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल सांइसेज रैगिंग फ्री संस्थान है। आपको अपने सीनियर से जब भी जरूरत पड़ेगी वो सहयोग को तैयार रहेंगे। आपके पास पाँच वर्ष हैं, हम बार-बार मिलेंगे और बातें होगी। आप को जब भी मेरी जरूरत हो मुझे नि:संकोच बताए।

इस अवसर पर वाइस चेयरमैन डॉ. सिद्धार्थ राय उनकी पत्‍नी श्रीमती प्रियंका राय, प्रधानाचार्य प्रो. अरुण कुमार, प्रो. माण्डवी सिंह, प्रो. आरके गोयल, कर्नल राजेन्द्र कुमार झा व मीडिया प्रभारी अजय राय आदि लोग उपस्थित रहें। सभी नवनामांकित विद्यार्थियों को संस्थान द्वारा इस क्षण को यादगार बनानें के लिये स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ.धनंजय सिंह ने व कार्यक्रम का संचालन सीनियर विद्यार्थियों श्रुति, पलक, यश और आमिना ने किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5948


सबरंग