MENU

सनबीम वरूणा में आयोजित SAEVUS (सेवस इको अचीवर्स क्विज) 2023-24 की अंतर्विद्यालयी प्रतियोगिता सम्पन्न



 03/Feb/24

सनबीम विद्यालय वरूणा, वाराणसी के प्रांगण में ‘सेवस- 2023-24’ इको अचीवर्स अंतर्विद्यालयी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन रोटरी क्लब के तत्वाधान में किया गया। प्रतियोगिता में वाराणसी परिक्षेत्र के लगभग 15 विद्यालयों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग लिया। प्रतिभागियों में सनबीम लहरतारा, इन्दिरानगर, सनसिटी, सारनाथ, वरूणा, सेन्ट जॉन्स मड़ौली, लिटिल फ्लावर हाउस, ककरमत्ता एवं नगवाँ, सेन्ट मेरी कॉन्वेन्ट स्कूल, कैन्टोनमेन्ट एवं आर्मी पब्लिक स्कूल, वाराणसी। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का संचालन प्रसिद्ध क्विज मास्टर राजीव सान्याल ने किया। 

 

दीप प्रज्ज्वलन और मंगलाचरण के साथ प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर सनबीम विद्यालय, वरूणा की प्रधानाचार्या डॉ.अनुपमा मिश्रा, राजीव जैपुरिया रोटरी क्लब केे सम्मानित सदस्य संकल्प गुप्ता और नन्दू जी (सी.ई.ओ. एवं एडिटर इन चीफ) सेवस वाइल्ड लाईफ इण्डिया सहित शहर के अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान के साथ सनबीम स्कूल वरुणा (सिटी विनर), द्वितीय स्थान पर सनबीम स्कूल लहरतारा और तीसरे स्थान पर लिटिल फ्लावर हाउस, ककरमत्ता रहा। 

 

सनबीम स्कूल वरुणा अब फरवरी 2024 में आयोजित फाइनल के लिए ऑनलाइन (जूम पर) प्रतिस्पर्धा करेगा।

 

प्रतियोगिता के अंत में ‘सनबीम विद्यालय, वरूणा की प्रधानाचार्या डॉ. अनुपमा मिश्रा ने समस्त गणमान्य अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताओं के आयोजन से विद्यार्थियों में वन्य जीव और पर्यावरण संरक्षण के प्रति कर्तव्यों और जिम्मदारियों का बोध होगा और वे एक जागरूक संवेदनशील, सजग नागरिक के रूप में अपने संपूर्ण व्यक्तित्व का विकास करने में सक्षम होंगे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8267


सबरंग