MENU

  बीएनएस इंग्लिश स्‍कूल नरिया में धूम-धाम से मनाया गया वार्षिक समारोह मुग्‍धा



 24/Dec/19

वाराणसी के प्रमुख शिक्षण संस्‍थान बीएनएस इंग्लिश स्‍कूल नरिया में प्रतिवर्ष की भॉंति इस वर्ष भी वार्षिक समारोह मुग्‍धा के आयोजन में सभी छोटे-बड़े छात्र-छात्राओं द्वारा बड़े उल्‍लासपूर्ण एवं अनुशासित ढंग से मनाया गया।

समारोह के मुख्‍य अतिथि प्रो.टी.एन.सिंह, कुलपति, महात्‍मा गांधी काशी विद्यापीठ एवं प्रबन्‍धक, बी.एन.एस. इंग्लिश स्‍कूल के माननीय रामनरेश सिंह रहे। समारोह का शुभारम्‍भ छात्र-छात्राओं द्वारा गणेश वन्‍दना एवं मुख्‍य अतिथि द्वारा गणेश एवं माँ सरस्‍वती के माल्‍यार्पण और दीप प्रज्‍वलन से हुआ। विद्यालय के प्रधानाचार्य ए.के श्रीवास्‍तव द्वारा मुख्‍य अतिथि का स्‍वागत एवं विद्यालय का वार्षिक प्रगति के बारे में बतलाया गया।

स्‍कूल के नर्सरी से लेकर पॉंचवी कक्षा तक के बच्‍चों ने प्रस्‍तुति की उनके रंग-विरंगे परिधानों से लगता था कि मानो स्‍कूल में आकाश के तारे उतर कर इन बच्‍चों के झुण्‍ड में माहित हो गया हैं।

समारोह में छठवीं से लेकर आठवीं तक बालक, बालिकाएं ने भी विभिन्‍न गानों पर प्रस्‍तुति किया व उसी परिधान से भारत के संस्‍कृति से परिचय करने की भरपूर प्रयास किया जो दर्शकदीर्घा में विराजमान उपस्थिति माननीयगण और गार्जियन की वाह-वाही रूकने का नाम ही नहीं ले रही थी।

जहॉ छोटे बच्‍चों ने प्रतिभागी बने वहीं बड़े भाईयों ने अर्थात नवीं से बारहवीं कक्षा तक छात्र-छात्राओं द्वारा क्‍लासिकल दिनता..., राधे-राधे,ज्ञानवर्धक मोबाइल से नफा-नुकसान, फैशन शो, हरियाणवी डांस, कई नाटकों की प्रस्‍तुति से जहॉं सभी के मन को गुद-गुदाने का काम किया तो वही सभी को जीवन की सच्‍चाइयों को समझने लिए विवश कर दिया।

मुख्‍य अतिथि द्वारा उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं एवं उपस्थित जनमानस को आज के जीवन में शिक्षा का महत्‍व व बीएनएस इंग्लिश स्‍कूल के गुरूजनों द्वारा छात्रों को तराशने, इसके प्रगति की भूरि-भूरि प्रशंशा कर विद्यालय परिवार को साधुवाद दिया। तत्‍पश्चात विद्यालय के निदेशक संदीप सिंह, एवं प्रबंधक श्री रामनरेश सिंह ने मुख्‍य अतिथि का ह्दय से आभार प्रकट कर सभी छात्र-छात्राओं को समय के सदुपयोग का महत्‍व,जीवन में कर्मठता के बारे में प्रकाश डालते हुए सभी को अपने आशीर्वचनों से अभिसिंचित किया।

अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री ए.के श्रीवास्‍तव ने सभा का सुचारू रूप से संचालन करने, समारोह में प्रतिभागी सभी छात्र-छात्राओं उपस्थित मीडियाकर्मी सहित सभी के प्रति अपना आभार प्रकट किया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9234


सबरंग