MENU

सनबीम एकेडमी की बहु-प्रतीक्षित स्कॉलरशिप टेस्ट एलिट -11 का होगा आयोजन



 09/Feb/24

सनबीम एकेडमी के अति-प्रतिष्ठित एवं बहू-प्रतीक्षित स्कॉलरशिप टेस्ट "एलिट 11" का आयोजन कक्षा-9 हेतु 11 फरवरी एवं कक्षा 11 हेतु 21 मार्च को होगा। जिसमें उत्तर प्रदेश के साथ ही साथ अन्य प्रदेशों से हजारों की संख्या में विद्यार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इस स्कॉलरशिप प्रवेश परीक्षा के लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि हर वर्ष इसमें भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या बढ़ती जा रही है। 11 फरवरी को आयोजित होने वाली कक्षा 9 में प्रवेश हेतु इस परीक्षा में अभी तक 600 से अधिक विद्यार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है। यह परीक्षा सनबीम एकेडमी के सामने घाट शाखा में आयोजित की जाएगी। साथ ही साथ कक्षा 11 हेतु यह प्रवेश परीक्षा इसी शाखा में आयोजित की जाएगी। जिसमें अभी तक 800 से अधिक विद्यार्थियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कर लिया है तथा आशा है कि इतने ही रजिस्ट्रेशन और हो जाएंगे।

एलिट 11 स्कॉलरशिप टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को विभिन्न प्रकार की सुविधा दी जाती है। जिसमें निशुल्क शिक्षण की सुविधा, निशुल्क छात्रावास की सुविधा, निशुल्क ट्रांसपोर्ट की सुविधा के साथ ही साथ शहर के प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानों में भी निशुल्क शिक्षा की सुविधा दी जाती है। यह छूट विद्यार्थियों को दो वर्षों के लिए दी जाती है। साथ ही अन्य मेधावी विद्यार्थियों हेतु भी कई प्रकार के छूट का प्रावधान है।

विद्यालय समूह के सचिव जगदीप मधोक एवं निदेशिका पूनम मधोक ने कहा कि हमारा सदैव से यह प्रयास रहा है कि कोई भी मेधावी बच्चा आर्थिक कारणों से शिक्षा से वंचित न रह जाए। इसी हेतु इस स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन पिछले कई वर्षों से किया जा रहा है।

विद्यालय समूह के सीईओ एवं एलिट-11 के संयोजक रोहन मधोक ने कहा कि सनबीम एकेडमी समूह हमेशा से श्रेष्ठ शिक्षा देने में अग्रणी रहा है। विगत कई वर्षों से सनबीम एकेडमी के विद्यार्थियों का बोर्ड परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन रहा है। साथ ही हम यह भी चाहते हैं कि मेधावी विद्यार्थियों के समक्ष श्रेष्ठ शिक्षा प्राप्त करने में आर्थिक तंगी व्यवधान न बने।विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. केके पंडा ने कहा कि सनबीम एकेडमी समूह शैक्षिक जगत में ध्रुव तारा के समान है, जिसके विद्यार्थी देश ही नहीं वरन विदेशों में भी अपने विद्यालय और अपने शहर का नाम रोशन कर रहे हैं। शिक्षकों के उच्च मार्गदर्शन एवं विद्यार्थियों के कठिन परिश्रम से विगत कई वर्षों से विद्यालय का परिणाम शानदार एवं शत प्रतिशत रहा है। एलिट 11 उन सभी विद्यार्थियों के लिए है जो आर्थिक तंगी के चलते श्रेष्ठ शिक्षा प्राप्त करने में असमर्थ हैं। यह जानकारी विद्यालय के पीआरओ राम कुमार घले ने दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9982


सबरंग