MENU

जैपुरिया बाबतपुर में जोश मेगा स्कॉलरशिप टेस्ट कार्यक्रम का हुआ आयोजन, 300 से अधिक शिक्षकों ने लिया बढ़-चढ़कर हिस्‍सा



 12/Feb/24

कक्षा 6 से 9 व 11 के 523 बच्चों ने किया प्रतिभाग एवं एड़ु गुरुकुल में शिक्षकों के साथ आधुनिक शिक्षा पर  हुई चर्चा

सेठ एम. आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस में जोश स्कॉलरशिप टेस्ट का आयोजन किया गया। जिसमें वाराणसी व अन्य जनपदों के 523 बच्चों ने प्रतिभाग किया। इस निशुल्क टेस्ट में कक्षा 6 से 9 व 11 के छात्र–छात्राओं ने हिस्सा लिया जिसके परिणाम 17 फरवरी को घोषित कियें जायेंगे। इस टेस्ट में सभी को प्रतिभागन सर्टिफिकेट भी दिया गया।

एक अन्य कार्यक्रम में जैपुरिया बाबतपुर कैम्पस में वाराणसी, भदोही व जौनपुर जनपद के शिक्षकों के लिए एडु गुरुकुल कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में विभिन्न बोर्डों के 50 से अधिक विद्यालयों के 350 से अधिक शिक्षकों ने अपनी उपस्थिती दर्ज करवायीं। कार्यक्रम का शुभारम्भ गणमान्य अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन कर किया।

इस कार्यक्रम में शिक्षकों से चर्चा करते हुए दिल्ली से पधारे लेखक व प्रशिक्षक राजेश अग्रवाल ने कहा शिक्षक समाज में बड़ा बदलाव लाते है और राष्ट्र व समाज का भविष्य उनके योगदान पर निर्भर करता है। शिक्षण एक रोजगार ही नही वरन सामाजिक योगदान की दिशा में एक बड़ा योगदान है। उन्होने आगे कहा कि शब्द नहीं आवाज और विषय नहीं भावना अधिक महत्वपूर्ण होती है। अपने संदेश में विद्यालय के चेयरमैन दीपक कुमार बजाज ने कहा कि जैपुरिया स्कूल   का प्रयास रहता है कि वह बच्चों के सर्वांगीण विकास पर ध्यान देकर उनकी भविष्य की सफलता और उपलब्धियों के लिए तैयार करें। शिक्षा, कौशल एवं व्यक्तित्व विकास के उचित सामंजस्य से ही बेहतर भविष्य का निर्माण संभव है।

इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्या सुधा सिंह ने कहा कि शिक्षकों को प्रसन्नता व जिम्मेदारी के साथ शिक्षा प्रदान करने के लिए आगे आना होगा क्यों कि देश, समाज, परिवारों के भविष्य के सपने बच्चों की शिक्षा से जुड़े होते है।

कार्यशाला के प्रतिभागी शिक्षकों ने कहा कि इस कार्यशाला के माध्यम से जो भी शिक्षा मिली है उससे कमजोर बच्चो पर अब आसानी से विशेष ध्यान दे सकेगें।

कार्यशाला के उपरांत शिक्षकों के लिए विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया गया है जिसमें प्रश्नोत्तरी व विभिन्न मनोरंजक व ज्ञानवर्धक गतिविधियां रही, जिसका शिक्षकों ने भरपूर आनन्द उठाया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के.जाजोदिया, राधिका बजाज, शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5996


सबरंग