MENU

गर्भवती किशोरी बच्‍चा गिराने को नहीं हुई तैयार इसलिए कर दी हत्‍या



 15/Mar/24

बीते दिनों किशोरी की हत्या कर शव को बोरे में भर कर ट्रेन की बोगी में छिपा देने की खबर से सनसनी फैल गई थी। इस वारदात के बाद प्रसाशन ने अपनी तेज तर्रार कार्य दिखाते हुए वांछित अभियुक्त संजय कुमार पटेल को एसओजी व थाना कपसेठी पुलिस टीम नें किया गिरफ्तार कब्जे से घटना में प्रयुक्त  मोबाइल व पूर्व में संकलित साक्ष्य को बरामद कर लिया है।

थाना कपसेठी पर दिनांक 21.02.2024 को किशोरी के पिता द्वारा अपनी पुत्री की गुमशुदगी के सम्बन्ध में थाना कपसेठी पर मु000 019/2024 धारा 363 भा00वि0 बनाम अज्ञात के पंजीकृत कराया गया था। दिनांक 21.02.2024 को बनारस रेलवे स्टेशन पर काशी एक्सप्रेस ट्रेन की बोगी में महिला की लाश मिलने की सूचना पर परिजन द्वारा खुद की बेटी के रुप में पहचान किया गया था। जिसके सम्बन्ध में उच्चाधिकारीगण के निर्देशन में घटना का सफल अनावरण करने हेतु सहायक पुलिस आयुक्त राजातालाब के नेतृत्व में जनपद की एसओजी व थाना कपसेठी को टीम गठित कर शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया था। गठित पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही थी।

इसी क्रम में दिनांक 14.03.2024 को मुखविर की सूचना पर मुकदमा उक्त से सम्बन्धित अभियुक्त संजय कुमार पटेल पुत्र स्व0 मीता राम निवासी भिटकुरी, थाना जन्सा, जनपद वाराणसी को गहरपुर रास्ते के पास से हिरासत पुलिस में लिया गया तथा कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद किया गया। पूर्व में संकलित साक्ष्य व अभियुक्त के इकबालिया बयान के आधार पर अभियुक्त उपरोक्त का नाम प्रकाश में लाते हुए गिरफ्तार किया गया। उक्त गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना कपसेठी पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

पूछताछ में संजय कुमार पटेल पूछताछ के दौरान बताया कि उसकी कोचिंग में उक्त छात्रा वर्ष 2022 में कक्षा 9वीं की कोचिंग करने आई थी जो वर्ष 2023 मे कक्षा 10वी की कोचिंग भी यही से की थी। वर्ष 2023 मे मई जून मे मोनिका पाल से उसका लगाव बढ़ने लगा माह नवम्बर 2023 मे छात्रा द्वारा अपने गर्भवती होने की बात बताई तो वह बच्चा गिराने के लिए बोला तो छात्रा नें अपनी बदनामी होने के डर से अस्पताल जाने से मना कर दी। माह दिसम्बर 2023 से ही वह छात्रा को रास्ते से हटाने का प्लान बनाने लगा घटना के दो तीन दिन पहले झूठ बोलकर सोमवार 19 फरवरी बुलाया। छात्रा तैयार हो गयी दिनांक 19 फरवरी 2024 को दोपहर के समय विश्वास मे लेकर सुस्ती लाने हेतु नीद की दवा खिला दिया तथा ब्लड ज्यादा बहेगा इसलिए कमरे के बाहर चलकर इंजेक्शन लगाने को कहकर कोचिंग की बाउण्ड्री के पास ले जाकर उसके मुँह मे पन्नी भरकर मुंह दबाकर हत्या कर दिया और उसके दुपट्टे से बैठने वाली पोजीशन में उसके सिर व हाथ पैर को मोड़कर बाध दिया व बोरी मे भरकर उसे सिल दिया और सुबह अपनी बाईक फ्रीडम UP65V7749 मे पीछे ट्यूब से बाधकर सेवापुरी स्टेशन पर लखनऊ इण्टरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के डब्बे मे दोनो शौचालयों के मध्य वाले स्थान पर रख दिया और सोचा कि दूर जाकर पुलिस को मिल भी जायेगी तो भी पहचान नही हो पाएगी और वह बच जायेगा। लेकिंन वह डेड बाडी बनारस स्टेशन पर 20- 21 फरवरी वाली रात मे ही मिल गयी।

पुलिस उपायुक्त गोमती ज़ोन द्वारा पुलिस टीम को 25,000/- रु0 के पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया व प्रशस्ति पत्र दिया गया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8679


सबरंग