MENU

विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने 1 करोड़ 8 लाख 79 हजार की लागत से विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास



 16/Mar/24

वाराणसी। विधायक कैन्ट सौरभ श्रीवास्तव ने सरायनन्दन, करौंदी, बजरडीहा, बिरदोपुर, रामनगर व बंगालीटोला में रु. एक करोड़ 8 लाख 79 हजार की लागत से 7 परियोजनाओं का शिलान्यास/भूमिपूजन किया। सर्वप्रथम सरायनन्दन के शुकुलपुरा में रामजी मौर्य के आवास से विजय सीमेंट तक रु 2.93 लाख की लागत से 74 मीटर पिच निर्माण कार्य के शिलान्यास का पूजन अशोक सोनकर से कराया। पार्षद मदन मोहन तिवारी ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया। शिलापट्ट का अनावरण अमित राय एवं अभिषेक मिश्रा ने किया। तत्पश्चात आदित्यनगर लेन न० 1 में संगीता भगत कुशवाहा के आवास से रंजीत सिंह के आवास तक रु 2.13 लाख की लागत से 47 मीटर जल निकासी कार्य के शिलान्यास का पूजन श्रीमती संगीता भगत कुशवाहा व श्रीमती मुखर्जी से कराया। पार्षद श्याम भूषण ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया। फिर बजरडीहा में दबंग रेस्टोरेंट से जीबोधन पटेल के आवास तक रु 3.74 लाख की लागत से 66 मीटर इंटरलाकिंग मार्ग निर्माण कार्य के शिलान्यास का पूजन जियावती पटेल, शीला चौरसिया व रामपति पटेल से कराया। पार्षद श्यामआसरे मौर्य ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया। शिलापट्ट का अनावरण कमल चौरसिया ने किया।

तत्पश्चात कमच्छा स्थित बसंत कन्या महाविद्यालय में रु 12.24 लाख की लागत से प्रोजेक्टर, स्क्रीन, इलेक्ट्रॉनिक पोडियम लगाने का कार्य के शिलान्यास का पूजन प्राचार्या रचना श्रीवास्तव से कराया। पार्षद प्रतिनिधि शिवा वर्मा ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया। शिलापट्ट का अनावरण किशन कन्नौजिया ने किया। फिर बजरडीहा के मुर्गियां टोला में प्राचीन बेलवाबीर बाबा मंदिर से सती माता मंदिर तक रु 1.55 लाख की लागत से 52.70 मीटर इन्टररलाकिंग मार्ग निर्माण कार्य के शिलान्यास का पूजन गौरी देवी से कराया। राजकुमार प्रजापति ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया।

विधायक ने रामनगर के प्रभु नारायण राजकीय इंटर कॉलेज में हॉल व लाइब्रेरी निर्माण का रु 76.31 लाख की लागत से निर्माण कार्य का भूमिपूजन प्रधानाध्यापक प्रभास कुमार झा व अशोक जायसवाल से कराया। रितेश पाल गौतम ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया। शिलापट्ट का अनावरण डॉ अनुपम गुप्ता एवं अजय प्रताप सिंह ने किया। बंगालीटोला इंटर कॉलेज में हॉल के फर्श पर व दीवारों पर 6 फिट ऊंचाई तक टाइल्स निर्माण कार्य का रु 5.49 लाख की लागत से निर्माण कार्य के शिलान्यास का पूजन अमिताभ भट्टाचार्य व अशोक कांति चक्रवर्ती से कराया। सोमनाथ यादव ने नारियल फोड़ कर पूजन सम्पन्न कराया। शिलापट्ट का अनावरण पार्षद चंद्रनाथ मुखर्जी एवं पार्षद राजेश यादव चल्लू ने किया।

विधायक ने उपस्थित सभी वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं व भाजपा कार्यकर्ताओं का अभिनन्दन, माल्यार्पण व पुष्पगुच्छ अर्पित करके किया।

इस अवसर पर विधायक ने कहा कि सड़क और सीवर आधारभूत सरंचना के विकास का प्रारंभिक किंतु महत्वपूर्ण स्तर है। नगरों का विकास यहीं से जाना जाता है। सीवर प्रणाली के विकास से स्वच्छता, स्वास्थ्य, और पर्यावरण संरक्षण में सुधार होता है। हमारी सरकार सड़कों, सार्वजनिक भवनों के साथ शिक्षा के लिए पुस्तकालयों के उपलब्धता पर जोर दे रही है। यह न केवल विकास को गति देगा, बल्कि लोगों के जीवन को भी सुगम, सुशिक्षित बनाएगा।

विधायक ने काशी के ट्रांसफॉर्मेशन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति हृदय से आभार जताया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6294


सबरंग