MENU

चैंपियंस ऑफ़ वाराणसी : प्रतियोगी परीक्षा उत्कृष्टता में प्रतिस्पर्धा करने और अध्ययन में प्रगति करने के लिए करती है प्रेरित : डॉ. प्रदीप 'बाबा' मधोक



 18/Mar/24

डैलिम्स सनबीम ग्रुप ऑफ स्कूल्स एंड हॉस्टल रोहनियाँ में चैंपियंस ऑफ वाराणसी 2024 एवं चैंपियंस ऑफ डैलिम्स स्कॉलरशिप प्रतियोगी परीक्षा का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगी परीक्षा में वाराणसी के सीबीएसई से संबद्ध प्रतिष्ठित विद्यालयों एवं डैलिम्स समूह के कक्षा 1 से लेकर 9 एवं कक्षा 11 के लगभग 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व संस्था के अध्यक्ष डॉ. प्रदीप 'बाबा' मधोक, निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक, अतिरिक्त निदेशक माहिर मधोक एवं विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती गुरमीत कौर ने सामूहिक रूप से संस्था के संस्थापक द्वय डॉक्टर अमृतलाल इशरत एवं मैडम दीश इशरत के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित किया।

तत्पश्चात संस्था के अध्यक्ष डॉ प्रदीप 'बाबा' मधोक ने आए हुए सभी प्रतिभागी छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रतियोगी परीक्षा हमारी शिक्षा-प्रणाली का मूल हिस्सा बन गई है। परीक्षा के माध्यम से छात्र के प्रतिभा को उजागर करना एवं भावी प्रतियोगी परीक्षा के प्रति प्रोत्साहित करते हुए उनके आधार को मजबूत करना है। यह प्रतियोगी परीक्षा उत्कृष्टता में प्रतिस्पर्धा करने और अध्ययन में प्रगति करने के लिए प्रेरित करती है। अतः इसी उद्देश्य से 'चैंपियंस ओफ वाराणसी' एवं 'चैंपियंस ऑफ डैलिम्स' प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया। उन्होंने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

इसी क्रम में संस्था की निदेशिका श्रीमती पूजा मधोक ने अपने वक्तव्य में कहा कि छात्रवृत्ति परीक्षा में आप सभी छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई। परीक्षा के लिए किए गए प्रयास और मेहनत आपके गर्वशीलता का प्रमाण है। आपका उत्कृष्ट प्रदर्शन आपके भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में 75% से अधिक अंक प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को स्कॉलरशिप से पुरस्कृत किया जाएगा। हम सभी आप सभी की सफलता की कामना करते हैं।

विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती गुरमीत कौर ने परीक्षा से संबंधित निर्देश देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी।

तत्पश्चात पंजीकरण काउंटर पर प्रतिभागियों का पंजीकरण कर उन्हें आवंटित कक्षा-कक्ष में लिखित परीक्षा हेतु भेजा गया। परीक्षा में हिंदी, अंग्रेजी, विज्ञान, गणित, सामाजिक विज्ञान विषय से संबंधित बहुविकल्पी एवं वस्तुनिष्ठ प्रश्नों का समावेश था। निर्धारित समय तीन घंटे थे। प्रतिभागी छात्र कक्षा-कक्ष में संयोजन और समय प्रबंधन के साथ एकाग्रता, तत्परता, संयम और धैर्य के साथ अपने अपने प्रश्नों के समाधान करने में लग रहे। परीक्षा समाप्त होने प्रतिभागियों के चेहरे पर आत्म-संतुष्टि एवं अपने प्रयासों पर गर्व होने का भाव झलक रहा था।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8649


सबरंग