MENU

सनबीम एकेडमी के एलिट-11 परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को मिलेगी नि:शुल्‍क शिक्षा : जगदीप मधोक  



 11/Jan/20

वाराणसी के सनबीम एकेडमी की अति प्रतिष्‍ठत प्रवेश परीक्षा एलिट-11 का आयोजन 19 जनवरी एवं 5 अप्रैल को निर्धारित किया गया है। कक्षा 9 में प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा 19 जनवरी को एवं कक्षा 11 के विभिन्‍न वर्गों ( विज्ञान, गणित, मानविकी) में प्रवेश हेतु परीक्षा 5 अप्रेल को आयोजित की जायेगी। कक्षा 9 में प्रवेश हेतु आवेदन की अंतिम तिथि 16 जनवरी एवं कक्षा 11 में आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल है।

ये बाते सनबीम एकेडमी के सचिव जगदीप मधोक ने क्‍लाउन टाइम्‍स से एक अनौपचारिक बात चीत में कही। कहा कि एलिट-11 प्रवेश परीक्षा देश के सबसे प्रतिष्ठित परीक्षाओं में से एक है। मेधावी विद्यार्थियों को इस प्रवेश परीक्षा के माध्‍यम से एक अवसर प्रदान किया जाता है। जिससे वे सनबीम एकेडमी जैसे अति प्रतिष्ठित विद्यालय में पूर्णतया नि:शुल्‍क शिक्षा प्राप्‍त कर सके। एलिट-11 प्रवेश परीक्षा में सफल हुए टॉप-11 विद्यार्थियों को विद्यालय अनेक प्रकार की सुविधाएं जिनमें पूरे दो वर्षों के लिए नि:शुल्‍क छात्रावास की व्‍यवस्‍था के साथ ही नि:शुल्‍क ट्रान्‍सपोर्ट की सुविधा दी जाती है। मेधावी विद्यार्थी में जो टॉप 11 में कुछ ही अंको से नहीं आ सकेंगे उन्‍हें भी विभिन्‍न प्रकार की सुविधाएं एवं छूट प्रदान की जाएगी।

सनबीम एकेडमी प्रदेश ही नहीं वरन् देश के अति प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्‍थनों में से एक है। विद्यालय समूह के चार शाखाएं सामनेघाट, दुर्गाकुण्‍ड, सरायनन्‍दन एवं नॉलेज पार्क में विद्यार्थियों को विगत कई वर्षों से सर्वश्रेष्‍ठ शिक्षा प्रदान कर देश के विकाश में अपना योगदान दे रहा है। सनबीम एकेडमी सामनेघाट एवं नॉलेज पार्क विश्‍वस्‍तरीय शैक्षिक सुविधाएं प्रदान कर शैक्षिक जगत में उदियमान नक्षत्र बना हुआ है। विद्यालय की शाखाओं में स्‍मार्ट क्‍लासेस, अर्ली लर्निग लैब, स्‍टेम लैब, विज्ञान एवं गणित हेतु अत्‍याधुनिक प्रयोगशालाएं, हजारों उपयोगी पुस्‍तकों से सुसज्जित पुस्‍तकालय, सभी प्रकार के खेलों के लिए इन्‍डोर एवं आउट डोर मैदान, पूर्णतथा वातानुकूलित छात्रावास, सभी प्रकार के वाद्ययन्‍त्रों से परिपूर्ण संगीत कक्ष, शहर के सभी क्षेत्रों हेतु सुरक्षित ट्रान्‍सपोर्ट के साथ ही साथ प्रशिक्षित शिक्षक की टीम उपलब्‍ध है।

विद्यालय के सचिव जगदीप मधोक एवं निदेशिका पूनम मधोक ने कहा कि हमारा प्रयास यही है कि मेधावी विद्यार्थियों को उच्‍च शिक्षा देने में हम सदैव प्रयत्‍नशील रहेंगे।

एलिट-11 प्रवेश परीक्षा के संयोजक एवं विद्यालय के एच.आर. हेड रोहन मधोक ने बताया कि बड़ी संख्‍या में विद्यार्थी उस परीक्षा हेतु अपना रजिस्‍ट्रेशन करा रहे है जिसमे वाराणसी के साथ ही साथ दुसरे शहरों के विद्यार्थी भी सम्मिलित है। साथ ही दुसरे प्रदेशों से भी आवेदन लगातार आ रहे है।

विद्यालय के प्रधानाचार्य के.के. पण्‍डा के अनुसार हर वर्ष इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्‍या बड़ती जा रही है।

Clown Times TV  यूट्यूब चैनल पर एलिट-11 प्रवेश परीक्षा में सफल विद्यार्थियों को कैसे मिलेगी नि:शुल्क शिक्षा जानने के लिये, सनबीम एकेडमी के सचिव जगदीप मधोक से क्‍लाउन टाइम्‍स के चीफ एडीटर की एक्सक्लूसिव बातचीत देखनें के लिए नीचे वीडियो को जरूर देखें   

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3274


सबरंग