MENU

चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा एक और बड़ा झटका, पार्टी के प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ बीजेपी में हुए शामिल



 04/Apr/24

विपक्षी नेता गौरव वल्लभ, अनिल शर्मा और उपेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को बीजेपी पार्टी मुख्यालय में ग्रहण की सदस्यता

Gourav Vallabh joins BJP: लोकसभा चुनाव 2024 के ठीक पहले कांग्रेस की मुसीबतें खत्‍म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। लगभग देश के हर राज्‍य और बड़े शहरों के पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता पार्टी को छोड़ दे रहे हैं। आज कांग्रेस को करारा झटका तब जब उनके पार्टी के प्रवक्‍ता गौरव वल्‍लभ ने भाजपा ज्‍वाइन कर लिया। आम चुनाव से पहले पार्टी के प्रवक्ता रहे गौरव वल्लभ ने आज बीजेपी का दामन थाम लिया है। इनके अलावा बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा भी भगवा दल में शामिल हो गए हैं। पिछले कुछ दिनों में बीजेपी में कई कांग्रेस के नेता शामिल हो चुके हैं। इन दोनों नेताओं के साथ आरजेडी के नेता एवं पूर्व लोकसभा उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और संजय मयूख की मौजूदगी में गौरव वल्लभ, अनिल शर्मा और उपेंद्र प्रसाद ने गुरुवार को पार्टी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की।

बीजेपी में शामिल होने के बाद गौरव वल्लभ ने कहा कि वह अपने पत्र में अपनी वेदना और व्यथा लिख चुके हैं। उन्होंने कहा कि राममंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के न्योते को ठुकराने से वह दुखी हैं, वह दिन भर वेल्थ क्रिएटर्स की आलोचना नहीं कर सकते और न ही कांग्रेस पार्टी की तरह लगातार सनातन धर्म का अपमान कर सकते हैं।

वहीं अनिल शर्मा ने कहा कि वह अपनी क्षमता का सदुपयोग भारत जैसे महान देश को आगे ले जाने के लिए करना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया। बीजेपी में शामिल होने के बाद बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा ने कहा कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दोनों ही नेता घोर साम्प्रदायिक नजरिया रखते हैं। सोनिया गांधी अयोध्या में राम मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम के न्योते को ठुकरा देती हैं, लेकिन ईसाई धर्म के कार्यक्रम के लिए पार्टी के दो बड़े नेताओं को इटली भेजती हैं। उन्होंने राहुल गांधी की भी कड़ी आलोचना की।

आरजेडी के नेता एवं पूर्व लोकसभा उम्मीदवार उपेंद्र प्रसाद ने बीजेपी में शामिल होने के बाद लालू यादव पर भ्रष्टाचार और परिवारवाद का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछली बार वह महागठबंधन के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़े थे, जिसमें सबसे कम अंतर से हारने वालो में बिहार में वह तीसरे नंबर पर थे लेकिन इस बार उन्हें टिकट देने के लिए पैसे मांगे गए इसलिए उन्होंने आरजेडी छोड़ने का फैसला किया।

इन तीनों विपक्षी नेताओं के बीजेपी में शामिल होने के बाद भाजपा में जश्न का माहौल है, इस पर विनोद तावड़े ने कहा कि गौरव वल्लभ कांग्रेस के पिछले 10 वर्षों से प्रवक्ता रहे हैं। बिहार में कांग्रेस अपनी पार्टी को खुद खत्म करने पर तुली हुई है, कांग्रेस आलाकमान बिहार प्रदेश पर जिस तरह से अपने फैसले थोप रही है, उससे कांग्रेस के नेता बिहार में दुखी हैं। वहीं उपेंद्र प्रसाद अपने इलाके के मजबूत नेता हैं। इन तीनों नेताओ के आने से पार्टी को बल मिलेगा और उन्हें विश्वास है कि इन तीनों नेताओं की क्षमता का सदुपयोग करते हुए पार्टी विकसित भारत की दिशा में और मजबूती से काम करेगी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

5479


सबरंग