MENU

जैपुरिया बाबतपुर के टॉक शो इनसाइड में छात्र-छात्राओं से रुबरु हुए क्लैट 2024 टॉपर जय बोहरा कहा सही दिशा में प्रयास हो तो सफलता चूमेगी कदम



 10/Apr/24

सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल्स बनारस के बाबतपुर कैम्पस ने प्रतिष्ठापरक क्लैट ऑल इण्डिया टॉपर 2024 जय बोहरा के साथ एक आकर्षक टॉक शो इनसाइडर का आयोजन किया। यह कार्यक्रम लॉ प्रेप ट्यूटोरियल,बनारस के सहयोग से स्कूल परिसर में सम्पन्न हुआ और इसमें छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों ने उत्साह पूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि विजय कुमार विश्वकर्मा, अपर सत्र न्यायाधीश वाराणसी व श्रुति त्रिपाठी सिविल न्यायाधीश, हाथरस एवं अन्य गणमान्य ने दीप प्रज्जवलन कर किया।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण जय बोहरा को उनकी उत्कृष्ठ उपलब्धि के लिए सम्मानित करने वाला समारोह था। जिसमें उन्हे स्मृति चिन्ह और प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। जय बोहरा के माता–पिता विनोद बोहरा और डॉ. निभा बोहरा को भी उनकी पूरी शिक्षण यात्रा में उनके अटूट समर्थन और प्रोत्साहन के लिए सम्मानित किया गया।

सभा को संबोधित करते हुए जय बोहरा ने कहा कि क्लैट परीक्षा में मेरी सफलता केवल मेरे व्यक्तिगत प्रयासों का परिणाम नहीं है बल्कि मेरे माता-पिता, शिक्षकों और गुरुओं से मिले अटूट समर्थन और प्रोत्साहन की परिणति है। उनका मार्गदर्शन, मेरी क्षमताओं में विश्वास और बलिदान मेरी सफलता की राह को आकार देने में सहायक रहे हैं। जब भी मैं अपनी शिक्षक यात्रा पर विचार करता हूं, मुझे इस मिल के पत्थर को हासिल करने के लिए अनगिनत घंटे की कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ता की याद आती है। इस दौरान संदेह के क्षण थे, चुनौतियों से पार पाना था और बलिदान देना था, लेकिन प्रत्येक बाधा ने सफल होने के मेरे संकल्प को और मजबूत किया। खुले मंच पर छात्रों ने जय बोहरा से सवाल पूछे जिनका उन्होंने खूबसूरती से जवाब दिया।

मुख्य अतिथि अपर सत्र न्यायाधीश विजय कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि युवाओं में असीम संभावनाएं हैं। जीवन में आस्था और कड़ी मेहनत से बड़ी सफलता प्राप्त की जा सकती है। उन्होंने विधिक सेवा आयोग के कार्यों के बारे में भी विस्तार से प्रकाश डाला।

सिविल जज श्रुति त्रिपाठी ने भी कानूनी पेशे पर बहुमूल्य अंतर्दृष्टि साझा की और छात्रों को जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ अपनी आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

सेठ एम.आर. जैपुरिया स्कूल बनारस के अध्यक्ष दीपक कुमार बजाज ने इस तरह के कार्यक्रम के आतिथ्य पर प्रसन्नता व्यक्त की और शिक्षा में प्रतिभा और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने की स्कूल की प्रतिबद्धता दोहराई।

प्रधानाचार्य सुधा सिंह ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि आइये इस अवसर पर दृढ़ता, लचीलेपन और दृढ़ संकल्प के मूल्यों का संकल्प लें और जीवन में आगे बढ़े।

प्रेप ट्यूटोरियल्स वाराणसी के निदेशक रितेश शर्मा और शिक्षक समन्वयक हर्षवर्धन त्रिपाठी ने भी सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन आकांक्षा अरोड़ा ने किया।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंध निदेशक मनोज कुमार बजाज, अधिशासी निदेशक श्याम सुंदर बजाज, निदेशक अनिल के. जाजोदिया, राधिका बजाज, उप प्रधानाचार्या शालिनी मल्होत्रा, शैक्षणिक प्रबंधक नरेन्द्र पाण्डेय व अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2080


सबरंग