MENU

हादसा : महेंद्रगढ़ में बस पलटने से 6 बच्‍चों की मौत 15 गंभीर रूप से घायल, नशे में बस चला रहा था ड्राईवर



 11/Apr/24

हरियाणा। एक तरफ ईद उल फितर का त्योहार पूरे देश भर में उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर महेंद्रगढ़ में ईद के दिन मौत बच्चों को स्कूल की और खींच ले गई। क्योंकि सरकारी छुट्टी के बावजूद नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल द्वारा कक्षाएं लगाई जा रही थीं। नियमों को ताक पर रख कर बच्चों को स्कूल ले जा रही बस गांव उन्हानी के पास पटल गई। इस भीषण सड़क हादसे में छह बच्चों की मौत हो गई और 15 गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं। हादसे की वजह वाहन ओवरटेक करना बताया जा रहा है।

घटना की पड़ताल करने पर पता चला कि स्‍कूल बस जिसका रजिस्‍टेशन नं. HR66A7514 स्कूल के नाम से रजिस्टर्ड है जो 10 अप्रैल 2015 रजिस्ट्रेशन डेट है। वाहन का 30 अगस्त 2017 से इंश्योरेंस भी नहीं हुआ है। यानी 7 साल पहले खरीदी गई बस का इंश्योरेंस 7 साल से नहीं हुआ है। फिटनेस 23 अगस्त 2018 से नहीं जांची गई है। पॉल्यूशन भी 18 मार्च 2024 तक था जो समय पूरा हो चुका है। इस भीषण हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई। मौके पर मौजूद लोगों ने घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया। वहीं, हादसे का कारण बस चालक के नशे में होना बताया जा रहा है। पुलिस ने बस चालक को हिरासत में लेकर मेडिकल के लिए महेंद्रगढ़ नागरिक अस्पताल पहुंचाया है।

बस में ही सवार घायल एक छात्र ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि ड्राइवर नशे में था और उसने बस की स्पीड 120 कर रखी थी। जिसके कारण संतुलन बिगड़ गया और यह बड़ा हादसा हो गया। जिसमें छह छात्रों ने जान गवा दी।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

8170


सबरंग