MENU

पुलिस ने 3 चोरों को सोने-चांदी के आभूषण के साथ किया गिरफ्तार



 12/Apr/24

वरुणा ज़ोन के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पिछले कई दिनों से लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही थी। चोरों का आतंक इतना बढ़ चुका था की लोग अपने घरों में शाम से ही बंद हो जा रहे थे। इन चोरी के अपराध को रोकने के लिये प्रशासन ने अभियान चलाया है जिसके अंतर्गत थाना लालपुर पाण्डेयपुर व थाना चोलापुर की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा 03 नफ़र वांछित शातिर अभियुक्तगण गिरफ्तार किये गये हैं उनके पास से चोरी किये गये सोने-चांदी के आभूषण जिनकी कीमत कुल 23200/- रु0 नगद, 2 अदद अवैध तमंचा व कारतूस, 01 अदद लोहे का सब्बल व घटना मे प्रयुक्त 02 अदद वाहन बरामद हुए हैं।

पकड़े गये चोरों में राजू दास पुत्र रणजीत दास, बबलू राजभर पुत्र शिवधनी राजभर, रामसागर उर्फ अभिषेक कुमार पुत्र बाबूलाल हैं, जिनके विरूद्ध थाना लालपुर, पाण्डेयपुर पुलिस द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है। इस सराहनीय कार्य करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपायुक्त वरुणा ज़ोन महोदय द्वारा 20,000/- रु0 इनाम की घोषणा की गयी है।

पूछताछ करने पर पकड़े गये चोरों ने बताया कि हम लोग पहले मोटरसाईकिल व आटो से गली मोहल्ले में घूम-घूम कर एकान्त व बंद पड़े मकान की खोज करते हैं और उस मकान के मालिक का नाम-पता मालूम करके उनके न रहने पर मौका पाकर वहाँ चोरी कर लेते हैं। चोरी करने के बाद जो सामान मिलता है उसे छुपा कर रख लेते हैं और मौका पाकर चोरी के माल को हम लोग पकड़े जाने के डर से नजदीक के सोनार को न देकर बाहर राहगीरों के हाथ अपनी परेशानी बताकर गहने व जेवरात को एक-एक करके बेंच देते हैं। चोरी के दौरान जो नगद रुपया मिलता है उसे तत्काल हम लोग मिल कर बांट लेते हैं तथा चोरी के दौरान गहना व जेवरात एक-एक करके बेचने के बाद जो पैसा मिलता है फिर उसे भी बराबर बांट लेते हैं। इसी क्रम मे हमने रिंग रोड के पास बंद मकान में ग्राम गोइठहा में दिनांक-02/04/2024 को दिन में ऋतुराज श्रीवास्तव के घर से जो जेवरात व रुपयों की चोरी किये थे उसमें से कुछ सामान हम लोग बेंच दिये थे और उसी में से 01 सोने की चैन, 02 चांदी की बिछिया, 02 चांदी का पायल व 15000/- रु0 बचे है । उसी दिन ही सांई उदयपुर गांव में हमने अनुपमा के घर से जो जेवरात व रुपयों की चोरी किये थे उसमें से कुछ सामान हम लोग बेंच दिये थे और उसमे से 02 सोने का टप्स, 01 सोने की अंगुठी, 04 चांदी का पायल, 04 चांदी का बिछिया व नगद 3000/- रु0 बचे हैं तथा दिनांक 09/03/2024 को गांव गोइठहां में ही रवि प्रताप सिंह के बंद मकान में हम तीनों लोग दिन में ही घर मे घुस कर जेवरात चोरी किये थे उसमें से कुछ सामान हमलोग बेंच दिये थे जिसमें से 04 सोने की अंगुठी, 01 सोने का हार, 02 कान का टप्स, 01 मंगलसुत्र हमारे पास बचा है । दिनांक 06/02/2024 को बबलू व रामसागर दोनों लोग ही रात के समय ग्राम ऐढ़े में अमन श्रीवास्तव के मकान में जेवरात व रुपयों की चोरी किये थे उसमें से कुछ सामान हमने बेंच दिया और उसमे से 02 सोने की कान की बाली, 04 चांदी का पायल, 02 चादी की बिछिया व नगद 5200/- रु0 ही बचे हैं।  

गिरफ्तारी पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक राज कुमार, उनि राम केवल यादव, उनि ब्रह्म दत्त मिश्रा,  उनि अमरजीत कुमार, विजेन्द्र सिंह, विद्या सागर, हेका सुरेन्द्र मौर्या, मनीष, सूरज,  प्रशान्त पाण्डेय, का. लाल साहब थाना चोलापुर कमिश्नरेट वाराणसी रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1463


सबरंग