MENU

साह हॉस्पिटल के स्थापना दिवस हुआ रक्तदान : डॉ. सुनील साह



 15/Jan/20

साह हॉस्पिटल वाराणसी के स्थापना दिवस 15 जनवरी को सुप्रसिद्ध चिकित्सक व अमर नेत्रदाता डॉ. यू.सी. लियु की पुण्यतिथि पर आयोजित रक्तदान शिविर में 15 लोगों ने रक्तदान किया।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वाराणसी के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वी.बी. सिंह ने रक्तदान को सामाजिक आवश्यकता की संज्ञा देते हुए सभी से रक्तदान करने व नेत्रदान करने का आवाहन किया। कार्यक्रम के अतिविशिष्ट अतिथि पूर्वांचल विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष डॉ. दयाशंकर मिश्र 'दयालु' ने कहा कि रक्तदान के प्रति युवाओं को अपनी सहभागिता बढ़ाने की आवश्यकता है।

इसके पूर्व अतिथिगण द्वारा डॉ. एपी साह, डॉ. यूसी लियु तथा डॉ. एसके सेन के चित्रो पर पुष्पअर्पित करने के साथ ही दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा वाराणसी इन्सटीटयूट ऑफ ऑप्टोमेट्री के नए परिसर का उद्घाटन किया गया तथा वाराणसी आई बैंक सोसाइटी की पत्रिका अमर ज्योति के नए अंक का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ नेत्र चिकित्सक डॉ. आरके सिंह तथा 100 से अधिक रक्तदान करने वाले सत्य प्रकाश आर्य ने भी अपने विचार व्यक्त किए। डॉ. सुनील साह ने वर्ष 2020 में विजन के अंतर्गत नेत्र रोगों की रोकथाम हेतु नवीन तकनीकों की जानकारी प्रदान किया।


क्लाउन टाइम्स के चीफ एडीटर अशोक कुमार मिश्र से डॉ. सुनील साह की सिधी बात देखने के लिये Clown Times TV यूट्यूब चैनल के इस लिंक को क्लिक करें

अतिथियों का स्वागत डॉ. सुनील साह ने किया तथा कार्यक्रम का संचालन सलीम राजा व अरबी फातमा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन डॉ. अजय मौर्य ने किया। इस अवसर पर साह हॉस्पिटल के सहयोगीयों व वाराणसी इंस्टीट्यूट ऑफ ऑप्टोमेट्री के विद्यार्थियों ने रक्तदान किया कार्यक्रम में नेत्रदान व रक्तदान पर आधारित नुक्कड़ नाटक आगे आना होगा की प्रस्तुति की गई। कार्यक्रम में डॉ. इंदिरा साह,  डॉ. अर्चना साह, डॉक्टर सुधीर कश्यप, डॉ. रविंद्र साह, डॉ. रुबी साह, हेमन्त गुप्ता, प्रधुम्न साह, पाण्डुरम, कमलेश, पप्पु गोयल, अंकित श्रीवास्तव, अभिलाष गुप्ता आदि उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

6542


सबरंग