MENU

जेआरएस ट्यूटोरियल्स के JEE-MAIN (FINAL) – 2024  में प्रिथुल झा बने नं. 1 सिटी टॉपर



 27/Apr/24

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी घोषित JEE-MAIN (FINAL) - 2024 की अखिल भारतीय परीक्षा में जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स के छात्रों ने शानदार सफलता अर्जित की है। जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स इंजिनीयरिंग एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षा की तैयारी कराने के लिए पूर्वांचल की एकमात्र ऐसी संस्था है जो सफलता का पर्याय बन चुकी है। प्रतिवर्ष यहाँ से अनेकों छात्र अच्छे रैंकों के साथ सफलता अर्जित करते रहे हैं। संस्था के 61 छात्रों ने प्रथम 20000 के अन्दर रैंक प्राप्त किया हैं। इन सफल छात्रों में प्रिथुल झा 1st सिटी टॉपर (615 रैंक सामान्य श्रेणी) की सफलता विशेष रूप से उल्लेखनीय है। संस्था के 4 छात्र, विशेष कुमार सिंह, रितेश श्रीवास्तव, सुदीक्षा पाण्डेय एवं शिशिर सिंह ने फिजिक्स में 100 Percentile प्राप्त करके विशेष उपलब्धि हासिल किया। यह अपने आप में अद्धितीय सफलता है। अन्य सफल छात्रों में कृष्ण मुरारी राय (800 रैंक सामान्य श्रेणी), विशेष कुमार सिंह (1904 रैंक सामान्य श्रेणी), आदित्य कुशवाहा (2127 रैंक सामान्य श्रेणी एवं 374 रैंक ओ.बी.सी.), अंकित यादव (2264 रैंक सामान्य श्रेणी एवं 407 रैंक ओ.बी.सी.), प्रेरणा त्रिपाठी (2626 रैंक सामान्य श्रेणी), गौरव सिंह (2741 रैंक सामान्य श्रेणी), देवांश सिंह (3434 रैंक सामान्य श्रेणी), प्रांजल सिंह (3438 रैंक सामान्य श्रेणी एवं 666 रैंक ओ.बी.सी.), रूद्रेश कुमार (3645 रैंक सामान्य श्रेणी एवं 475 रैंक ई.डब्ल्यू.एस.), आकाश कुमार (3666 रैंक सामान्य श्रेणी) एवं सृजन तिवारी (3806 रैंक सामान्य श्रेणी एवं 504 रैंक ई.डब्ल्यू.एस.) की सफलता उल्लेखनीय है।

जेआरएस ट्यूटोरियल्स JEE-MAIN 2024 में सफल ऐसे छात्र जिनको अच्छा Institute और मनचाही ब्रांच नहीं मिल पा रही हो और वो अपनी रैंक सुधारना चाहते हैं ऐसे छात्रों के लिए Ranker Super बैच चला रहा है। इन छात्रों को फीस में 10% से लेकर 100% तक की छूट के साथ हॉस्टल में रहने एवं खाने की मुफ्त सुविधा प्रदान की जायेगी। संस्था के निदेशक एके झा ने बताया कि जेआरएस ट्यूटोरियल्स पूरी तरह से समर्पित अनुभवी शिक्षकों द्वारा संचालित एक संस्था है जो दिखावे की जगह परिणाम में विश्वास रखती है। संस्था में पाठ्यक्रम की तैयारी इस ढंग से करायी जाती है जिससे विद्यार्थियों को व्यापक आधार मिलता है और उनमें और अधिक जानने हेतु उत्सुकता जागृत होती है। अपने अनुभवी अध्यापकों की सहायता से वे अपने उत्सुकता को सही ढंग से शान्त कर लेते है जिससे उनमें आत्मविश्वास बढ़ता है और वे अपनी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर पाते है। इस विशेषता के कारण ही जे.आर.एस. ट्यूटोरियल्स के छात्र प्रतिवर्ष बोर्ड के साथ-साथ इंजीनियरिंग एवं मेडिकल की प्रवेश परीक्षाओं में विशिष्ट सफलता प्राप्त करते है।

जेआरएस ट्यूटोरियल्स के निदेशक एके झा ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए बताया कि संस्था से प्रतिवर्ष हजारों छात्र मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा में लगातार सफल होते रहे है। इस वर्ष भी संस्था ने अपनी लगन एवं परिश्रम के द्वारा अपनी परम्परा को कायम रखा है। उन्होंने यह विश्वास दिलाया कि हम आगे भी इस परम्परा को कायम रखने के लिए कटिबद्ध है।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

3996


सबरंग