MENU

लोकसभा चुनाव में लोकतंत्र की मजबूती के लिए अवश्य मतदान करें : डॉ.अशोक राय



 06/May/24

वाराणसी। लोकतंत्र को जीवत रखने के लिए हर वोटर का मतदान में हिस्सा लेना बेहद जरुरी है। किसी लालच या नशा आदि के प्रभाव तहत वोट ना डालें बल्कि सोच समझ कर सही उम्मीदवार को चुने ताकि हम अपनी पसंद की सरकार बना सकें। अगर हम घर से निकल कर मतदान केंद्र में वोट डालने जाएंगे, तभी हम अपनी पसंद की सरकार बना सकते हैं।

उक्त बातें वरिष्ठ भाजपा नेता व वरिष्ठ चिकित्सक डा.अशेक राय ने बताई।

डा.राय ने कहा कि मतदान से ही लोकतंत्र मजबूत हो सकता है। अगर हम वोट का सही उपयोग करेगे तो सही नेता चुन सकते हैं। हर वोटर अपने संविधान अधिकार को समझें।

डा.अशोक राय ने बताया कि अपना वोट डालने जरुर जाएं ताकि 100 फीसद मतदान से लोकतंत्र का सही स्वरुप बन सके। इसलिए मेरी हर वोटर से अपील है कि हमें अपनी वोट का सही उपयोग करना चाहिए। यह भी ध्यान रखना चाहिए को जिस भी पार्टी व नेता को वोट डाले उसकी साफ व इमानदार छवि हो।

चुनाव में मतदान का प्रयोग करना बहुत ही जरूरी है। स्वयं मतदान करने के साथ-साथ हमें अन्य सभी को मतदान के लिए जागरूक करना चाहिए।

मतदान के माध्यम से हमें अपनी इच्छा के अनुसार जनप्रतिनिधि को चुनने का अधिकार प्राप्त हुआ है।

मतदान कर अपनी सरकार खुद चुने वोट करना हर किसी का अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है। ऐसे में हमें अपनी भारतीय नागरिकता का सम्मान करते हुए इस लोकतांत्रिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए वोट जरूर करें। मेरी अपील है कि हर शहरवासी जो वोट देने लायक है व जिसका वोटर कार्ड है वे सभी मतदान जरूर करें व अपनी सरकार को खुद चुनें।

वोट डालकर सक्षम प्रतिनिधि को चुनने मतदान का दिन आने वाला है। शहर में इसको लेकर जागरूकता भी देखने को मिल रही है। ऐसे में शत प्रतिशत मतदान के लिए शहर के सभी व्यापारियों व दुकानदारों को अपनी जिम्मेवारी को समझते मतदान अवश्य करें। हम लोकतांत्रिक देश में रह रहे हैं।

इस देश में हमें अपनी मर्जी का नेतृत्व चुनने की आजादी है। हम अपने अनुसार अपने पसंद के प्रतिनधि को चुन सकते हैं। हम अपने विवेक से ऐसे व्यक्ति को चुन कर सत्ता में बिठा सकते हैं जो प्रदेश के विकास के लिए काम करें।

वाराणसी शहर में सिगरा स्थित आक्सीजन क्लब में डा.अशोक राय ने चाय बनाकर सभी क्लब के सदस्यों को चाय पिलाये और उसी के साथ-साथ सदस्यों के बीच लोकसभा चुनाव को देखते हुए राजनीतिक चर्चा भी हुआ।इस अवसर पर प्रमुख रूप से डा.मनोज श्रीवास्तव,विक्रांत दुबे,रवींद्र गिरी,अजय सिंह,ललित सिंह,दीपक गुप्ता, गिरीश दुबे, हिमांशु शर्मा, सुधांशु शर्मा एवं अन्य क्लब के सदस्य गण उपस्थित रहे।

 


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

4515


सबरंग