MENU

राज्य मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने मठ और मंदिर में मत्था टेक पीएम मोदी की ऐतिहासिक जीत का मांगा आशीर्वाद



 07/May/24

वाराणसी। भाजपा के मठ मंदिरों में संपर्क के क्रम में तीसरे दिन प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने कार्यकर्ताओं के जत्थों संग क्रमशः 5 मंदिरो में मत्था टेका और मंदिरों के महंत व पुजारी को अंगवस्त्रम पहनाकर सम्मानित किया एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रिकार्ड मतों से जीत का आशीर्वाद मांगा। इस क्रम में राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने चिंतामणि गणेश मंदिर, सोनारपुरा के महंत सुब्बाराव, बाबा विश्वनाथ मंदिर के महंत कुलपति तिवारी, विक्षालाक्षी मंदिर मीरघाट के महंत सुरेश तिवारी, महंत राजनाथ तिवारी, धर्मेश्वर महादेव मंदिर धर्मकूप के महंत शंकर उपाध्याय, बड़े हनुमान मंदिर मीरघाट के महंत राजेश्वर प्रसाद उपाध्याय से मिलकर मिलकर उनका आशीर्वाद लिया, अंगवस्त्रम ओढ़ाकर उनका सम्मान किया व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनकल्याणकारी कार्यों एवं उपलब्धियों का पत्रक सौपा एवं वाराणसी लोकसभा में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा की।

बातचीत के दौरान राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि भारत को विकसित भारत बनाने के जो संकल्प प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिया है उसे पुरा करने के लिए 140 करोड़ भारतवासियों की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी। कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करते हुए देश को आगे बढ़ा रहे हैं। हमारी सरकार देश की आस्था और परम्परा को भी आगे बढ़ा रही है। कहा कि  पहले की काशी और आज की काशी में जमीन आसमान का अंतर है। कहा कि दस साल पहले जो काशी आया था वो आज की बदली हुई काशी को देखकर आश्चर्यचकित हैं। कहा कि आज काशी विकास का रोल माडल बन चुकी है। काशी विश्वनाथ कारीडोर बनने के बाद देश और दुनिया से श्रद्धालु एवं पर्यटक काशी आ रहे हैं। जिसके कारण काशी आर्थिक रुप से भी समृद्ध हुई है। लोगों को विशेषकर युवाओं को रोजगार के अवसर मिले है।

राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार विकास के नित नये कीर्तिमान स्थापित कर रही है। भारत का मान सम्मान पुरी दुनिया में बढ़ा है विकास के साथ साथ विरासत को संजोने का अद्भुत काम किया है। अयोध्या में प्रभु श्री राम के जन्मस्थान पर भव्य मंदिर का निर्माण, काशी विश्वनाथ कारिडोर, केदारनाथ धाम, विंध्याचल कारिडोर, महाकाल लोक आदि का दिव्य,भव्य और नव्य निर्माण कराया।

इस अवसर पर मंत्री के जनसंपर्क अधिकारी गौरव राठी, संतोष सैनी, सौरभ राय, हरदत्त शुक्ला, अरुण पांडेय, दिलीप यादव, सुधीर त्रिपाठी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

2588


सबरंग