MENU

जौनपुर में बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला का टिकट कटा, बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी



 07/May/24

लोकसभा चुनाव में यूपी की बहुचर्चित सीट जौनपुर में अकेले चुनाव लड़ रही बसपा ने सबको हैरान करते हुए बड़ा उलटफेर कर दिया है। जौनपुर सीट से अब बहुजन समाज पार्टी ने बहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी का टिकट काटकर निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव को टिकट दिया है। बसपा ने आखिरी वक्त में पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटा है। अब उनकी जगह निवर्तमान बसपा सांसद श्याम सिंह यादव पार्टी के उम्मीदवार होंगे, वो आज यानि नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल करेंगे।

कुछ दिनों पहले श्रीकला का टिकट कटने की चर्चा चल रही थी लेकिन रविवार की शाम नगर स्थित केंद्रीय कार्यालय पर उद्घाटन करते समय बसपा कोऑर्डिनेटर घनश्याम चंद्र खरवार ने इसे अफवाह बताया था। वहीं सोमवार की सुबह उनके टिकट कटने की पुष्टि बसपा जिलाध्यक्ष संग्राम भारती ने की। उन्होंने बताया कि श्रीकला सिंह का टिकट कट गया है अब उनकी जगह बसपा के निवर्तमान सांसद श्याम सिंह यादव नामांकन करेंगे। इनके टिकट कटने का कारण क्या है यह तो नहीं पता।

जानकारी मिली है कि टिकट कटने के बाद श्रीकला ने कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है। बैठक में तय किया जाएगा कि श्रीकला सिंह निर्दल चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगी या नहीं। श्रीकला ने चार दिन पहले ही पर्चा दाखिल किया था।

जौनपुर में छठे चरण में 25 मई को वोटिंग होगी। इस चरण में पूर्वांचल की लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही में मतदान होगा।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7752


सबरंग