MENU

भारत विकास परिषद वाराणसी सिटी का 24वां दायित्व ग्रहण समारोह सम्पन्न



 07/May/24

भारत विकास परिषद वाराणसी सिटी का 24वां दायित्व ग्रहण समारोह होटल सूर्या के केसर हॉल में सफलता पूर्वक सम्पन्न आयोजित किया गया। जिसमें सामाजिक कल्याण, नेतृत्व और समाज के प्रति समर्पण की भावना की झलक दिखाई पड़ी। इस आयोजन में मुख्य अतिथि एयरपोर्ट निदेशक पुनीत गुप्ता, विशिष्ट अतिथि लखनऊ से पधारे क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकेश जैन और अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे। समारोह की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलन एवं भारत माता व विवेकानंद जी के चित्र पर माल्यार्पण के साथ आरंभ हुआ, और तत्पश्चात सामूहिक वन्देमातरम गीत और गणेश वंदना प्रस्तुत की गयी। कार्यक्रम के प्रथम चरण में सचिव श्रीश तिवारी ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और निवर्तमान अध्यक्ष रवि सारडा व महिला संयोजिका स्वाती खंडेलवाल ने अपना भाषण दिया और सत्रपर्यंत उल्लेखनीय कार्यों के लिए सदस्यों और पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया। तत्पश्चात अध्यक्ष चित्राली अग्रवाल, सचिव निधि केडिया, वित्त सचिव राकेश मेहरोत्रा और महिला संयोजिका श्वेता मेहरोत्रा के नेतृत्व में नई टीम ने दायित्व ग्रहण किया और जिम्मेदारी से काम करने की शपथ ली। वाराणसी सिटी शाखा की पहली महिला अध्यक्ष के रूप में अपने पहले उद्बोधन में चित्राली अग्रवाल ने अपनी कृतज्ञता व्यक्त की और संगठन के मूलभूत मूल्यों के प्रति अपना समर्पण दोहराया। उन्होंने भारत विकास परिषद द्वारा किये जाने वाले आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताया, जिसमें राष्ट्र और समाज को अधिक समावेशी और शक्तिशाली बनाने की बात कही। कार्यक्रम में जल संरक्षण पर विशेष फोकस रहा और इससे जुडी नृत्य नाटिका प्रस्तुत की गयी। साथ ही सेल्फी पॉइंट, स्लोगन, शपथ आदि के माध्यम से उपस्थित लोगों को प्रेरित किया गया।

इस अवसर पर आठ दम्पत्तियों को नवीन युगल सदस्यता प्रदान की गयी जिनमें डॉ अनुराग गोयल, कन्हैया बाजोरिया, नीरज जयसवाल, प्रतीक खन्ना आदि प्रमुख रहे। मुख्य अतिथि पुनीत गुप्ता ने अपने उद्बोधन में सामाजिक विकास और प्रगति को बढ़ावा देने के लिए सामूहिक प्रयासों के महत्व को जोर दिया। उन्होंने भारत विकास परिषद की के कार्यों और प्रयासों की सराहना की और उसके सदस्यों को समाज के बेहतरी के लिए उनके समर्पित सेवा जारी रखने की प्रोत्साहित किया।

क्षेत्रीय अध्यक्ष मुकेश जैन ने समुदाय विकास का कार्यों में चुनौतियों और अवसरों की सही धारा और समर्पण की महत्ता पर विचार साझा किया। उन्होंने समाजिक मुद्दों को प्रभावी तरीके से संबोधित करने के लिए एकता और सहयोग की भावना को प्रमुखता दिए जाने पर बल दिया।

समारोह को काशी प्रान्त के प्रांतीय अध्यक्ष रवि प्रकाश जायसवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन पूर्व अध्यक्ष रुपेश माहेश्वरी, स्वागत संजय अग्रवाल , परिचय हरेश रूपानी, अमित सोनी, रश्मि अग्निहोत्री, धन्यवाद प्रकाश नवनीत टकसाली और संयोजन नितिन भंसाली, हरेश रुपानी, तुलिका टकसाली और नेहा नागर ने किया। कार्यक्रम सलाहकार प्रवीण कपूर और सुयश अग्रवाल रहे।

इस अवसर पर सुदीप टंडन, संजय मानसिंहका, सुनीत अग्रवाल, आलोक कपूर, अनिल के जाजोदिया, संजय अग्रवाल, सुयश अग्रवाल, मीना सिंह, रवि खेतान, अमित जैन, प्रवीण पटेल, सुनील सिन्हा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9876


सबरंग