MENU

बसंत पंचमी पर सेठ एमआर जैपुरिया स्कूल्स बनारस पड़ाव में गुरु वंदना



 30/Jan/20

सेठ एमआर जैपुरिया स्कूल्स बनारस में बसंत पंचमी के अवसर पर बृहस्पतिवार को गुरु वंदना कार्यक्रम का आयोजन किया, आयोजित कार्यक्रम का उद्देश्य गुरु के प्रति कृतज्ञता के भाव का समर्पण रहा।

इस अवसर पर विद्यालय के समस्त वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मुख्य अतिथि ‘भारत शिक्षा रत्न सम्मान से विभूषित डॉ. पूनम चंद जोशी का स्वागत पुष्पगुच्छ स्मृति चिन्ह एवं अंगवस्त्रम आदि भेंट देकर किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा तुलसी वेदी पर दीप प्रज्वलित कर किया गया। इसी क्रम में विद्यालय की छात्राओं ने “गणेश वंदना” स्वागत नृत्य की विहंगमन प्रस्तुति दी। विद्यालय के चेयरमैन दीपक बजाज ने अपने गुरु के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए कहा की गुरु ही ईश्वर के विविध रूप हैं, गुरु वो मार्गदर्शक हैं जो हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाते हैं।

मुख्य अतिथि डॉ. पूनम चंद जोशी ने बच्चों को जीवन में सफल होने का मूल मंत्र बताते हुए कहा कि अनुशासन, परिश्रम, समय प्रबंधन और सपने देखना व उन्हें पूरा करने के लिए संकल्पित होना ही वो सीढ़ियाँ है, जिन पर चढ़ कर हम आसमान की बुलंदियों में सफलता का परचम लहरा सकते हैं। उक्त अवसर पर बच्चों ने मुख्य अतिथि से प्रश्न पूछ कर अपनी जिज्ञासा को शांत किया, बच्चों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का मुख्य अतिथि ने बड़ी सरलता से उत्तर दिया एवं सभी का मार्गदर्शन भी किया।

उक्त अवसर पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ.पूनम चंद जोशी, विद्यालय के चेयरमैन दीपक बजाज, प्रबंध निदेशक मनोज बजाज, निदेशक श्यासुंदर बजाज, सिद्धांत सचदेवा, हर्षिता बजाज, प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना एवं मुख्य अध्यापिका श्रीमति प्रियंका मुखर्जी की गरिमापूर्ण उपस्थिती रही । विद्यालय के प्रधानाचार्य आशीष सक्सेना ने धन्यवाद ज्ञापन किया । कार्यक्रम का संचालन प्रणिता अग्रवाल एवं सोफिया समीर ने किया I


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

7524


सबरंग