MENU

सनबीम वीमेन्स कॉलेज वरुणा में नैक पीयर टीम का दो दिवसीय दौरा सफलतापूर्वक सम्पन्न



 08/Jun/24

सनबीम वीमेन्स कॉलेज वरुणा में पहुंची नैक पीयर टीम, प्रजेंटेशन का किया निरीक्षण

सनबीम वीमेन्स कॉलेज वरुणा में नैक पीयर टीम का दो दिवसीय भ्रमण अत्यंत हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। प्रथम दिन नैक पीयर टीम के अध्यक्ष एच एस एन सी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ हेमलता बागला, केंद्रीय विश्वविद्यालय पंजाब के डॉ पवित्र कुमार मिश्रा और एम जी कॉलेज उदयपुर की प्रिंसिपल डॉ सविता जोशी जी का बहुत ही भव्य स्वागत महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं-सेविकाओं, एनसीसी कैडेट और सभी संकायों की छात्राओं द्वारा किया गया।इस दौरान टीम द्वारा जहां हर विभाग का अत्यंत सघनता से निरीक्षण किया गया वहीं सभी विभागाध्यक्षों के साथ संवाद भी किया। साथ ही उन्होंने शिक्षकों से भी आग्रह करते हुए कहा कि वे छात्राओं के भविष्य संवारने के लिए अपने कर्तव्यों के प्रति सजग रहे। कॉलेज के द्वारा विगत पांच वर्षों में जो भी कार्य किए गए उनको छात्राओं द्वारा स्टॉल के माध्यम से दिखाने का प्रयास किया गया जिसका पीयर टीम के द्वारा बहुत ही प्रशंसा की गई।
महाविद्यालय के हर विभाग का बारीकी से निरीक्षण किया तथा वर्तमान छात्राओं के साथ-साथ पुरातन छात्राओं तथा उनके अभिभावकों के साथ भी संवाद स्थापित किया गया । इस संवाद कार्यक्रम में उन्होंने छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें पूर्ण योग व कठिन परिश्रम के साथ अपने कर्तव्यों के निर्वहन करने की प्रेरणा दी।
शाम को सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ प्रारंभ हुआ। सनबीम समूह के अध्यक्ष डॉ दीपक मधोक, उपाध्यक्ष श्रीमती भारती मधोक, निदेशिका श्रीमती अमृता वर्मन और ऑनरेरी डायरेक्टर श्री हर्ष मधोक ने नैक पीयर टीम के अध्यक्ष एच एस एन सी विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ हेमलता बागला, केंद्रीय विश्वविद्यालय पंजाब के डॉ पवित्र कुमार मिश्रा और एम जी कॉलेज उदयपुर की प्रिंसिपल डॉ सविता जोशी जी का औपचारिक रूप से स्वागत किया गया।सांस्कृतिक कार्यक्रम में छात्राओं द्वारा एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी गई जो नारी शक्ति को समर्पित रही, नैक पीयर टीम के द्वारा कार्यक्रम की भूरि भूरि प्रशंसा की गई।
द्वितीय दिवस नैक पीयर टीम ने सभी फाइलों का बड़ी ही बारीकी से निरीक्षण और परीक्षण किया। महाविद्यालय के प्रवक्ताओं के साथ एग्जिट मीटिंग की और महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजीव सिंह को अपनी रिपोर्ट सौंपी। महाविद्यालय के प्राचार्य राजीव सिंह ने नैक पीयर टीम का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए उनके द्वारा दिए गए सुझावों के लिए आभार व्यक्त किया तथा जल्द से जल्द महाविद्यालय इन सुझावों को अपनी कार्यप्रणाली में शामिल करेगा इसका आश्वासन भी दिया।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

9681


सबरंग